कल मुंबई से हार के बाद किंग्स इलवेन पंजाब प्लेऑफ की रेस से बाहर निकलने की कगार पर

141

मुंबई : आईपील सीजन 11 की धूम पूर दुनिया में लोगों के सर चढ़कर बोल रहीं है. आईपील मैच को देखने की दीवानगी लोगों पर स्टेडियम में उमड़ी भीड़ को देखकर पता लगा ही सकते है. इस बीच अगर किन्ही दो टीमों के बीच कांटे का मैच देखने को मिले तो मानो पैसा वसूल. जी हां, हम कल मुंबई और पंजाब के मैच की बात कर रहें है. इस मैच ने कल सभी दर्शकों को काफी लुभाया. यह मैच वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया था. इस हार के बाद से अब किंग्स इलवेन पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर निकलती नजर आ रही है. आपको बता दें कि पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

IPL 2018 KXIP vs MI Match 2 news4social 2 -

इस बुधवार मुंबई बनाम पंजाब का मैच आखिर में आकर काफी ज्यादा दिलचस्प हो गया था. इस मैच को पंजाब ने तीन रनों से हारना पड़ा. इस हार से अब पंजाब का प्लेऑफ की रेस में आने की उम्मीदे काफी हद तक कम पड़ गई है. अब उसे अपने आखिरी मैच में जीत चाहिए होगी और साथ ही किस्मत के भरोसे भी रहना होगा लेकिन इसके बावजूद नेट रनरेट पंजाब के लिए मुसीबत ही बना रहेगा.

बता दें कि राहुल जब तक क्रिज पर थे पंजाब की टीम जीत की और बढती दिखाई दे रहीं थी. पर जैसे ही 18.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने राहुल को बेन कटिंग के हाथों कैच पकड़ कर पवेलियन के बाहर का रास्ता दिखा दिया. और उसी के साथ पंजाब की जीत की उम्मीदों को धरा का धरा रख दिया.

IPL 2018 KXIP vs MI Match 1 news4social 2 -

मुंबई को जीतने में अहम भूमिका कर्न पोलार्ड ने निभाई है. उसने अर्धशतकीय पारी खेली थी. शुरुवात में पंजाब की टीम का परफॉरमेंस काफी बेहतरीन चल रहा था. राहुल और एरॉन फिंच ने टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखा था. दोनों ने 111 रनों की शतकीय साझेदारी भी की थी. जब तक यह दोनों बल्लेबाज क्रीज पर जामे थे तब तक पूरा मैच पंजाब के हाथ में दिखाई दें रहा था. पर बुमराह ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए संकटमोचक का काम किया. उन्होंने एरॉन फिंच को 17 ओवर की पहली गेंद में स्टेडियम के बाहर का रास्ता दिखा दिया.

मुंबई की टीम की जीत के पीछे सबसे बड़ा योगदान बुमराह का भी रहा है. वह रनों पर अंकुश लगाते हुए पंजाब पर दबाव बना रहे थे. इसी दबाव में राहुल ने बड़ा शॉट खेला जिस पर कंटिग द्वारा लपक लिया गया. इसी के बाद से पंजाब के हाथ से पूरा का पूरा मैच फिसल गया. इस मैच में बुमराह ने चार ओवरों में 15 रन देकर तीन विकेट लिए. मैक्लेघन के हिस्से दो विकेट आए. पंजाब के लिए टाई ने चार ओवरों में महज 16 रन दिए और चार विकेट अपने खाते में डाले. अश्विन ने तीन ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट लिए. अंकित और स्टोइनिस को एक-एक विकेट मिला.