Mumbai: मोदी के नाम पर वोट मांगे, NCP और कांग्रेस के साथ सरकार बनाई, तब चुनाव याद नहीं आया? उद्धव पर बरसे फडणवीस

141
Mumbai: मोदी के नाम पर वोट मांगे, NCP और कांग्रेस के साथ सरकार बनाई, तब चुनाव याद नहीं आया? उद्धव पर बरसे फडणवीस

Mumbai: मोदी के नाम पर वोट मांगे, NCP और कांग्रेस के साथ सरकार बनाई, तब चुनाव याद नहीं आया? उद्धव पर बरसे फडणवीस

मुंबई: बीजेपी ने शिवसेना (Shivsena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर पलटवार किया है। महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक से उद्धव को जवाब दिए जा रहे हैं। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि उद्धव पूरी तरह से हताश और निराश हैं। उन्होंने ठाकरे से पूछा कि क्या बीजेपी (BJP) से गठबंधन तोड़ने के बाद उनके विधायकों ने इस्तीफा नहीं दिया था? गठबंधन तोड़ने के बाद नए सिरे से चुनाव कराना चाहिए था। बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम पर वोट मांगे, फिर हमारा साथ छोड़कर एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के साथ सरकार बनाई। किसने किसके पीठ में छुरा घोंपा, फिर चुनाव याद नहीं आया? बुधवार को गोरेगांव में गट प्रमुखों को संबोधित करते हुए उद्धव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, फडणवीस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सहित अन्य नेताओं पर हमला बोला। शिंदे सरकार को अवैध बताते हुए इस्तीफे की मांग की। साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव कराने की मांग की।

उद्धव ने रैली में कहा था, ‘फडणवीस ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह बीएमसी का चुनाव अपना आखिरी चुनाव समझ कर लड़ें। मैं आपसे कहता हूं कि आप यह अपना पहला चुनाव समझ कर लड़ें, जहां खोने को कुछ नहीं है। इस तरह से बीजेपी को धूल चटाएं कि यह फडणवीस का आखिरी चुनाव बने।’ इस पर फडणवीस ने जवाब दिया, ‘आपने 2019 में ही मुझे खत्म करने की कोशिश की। तीनों मिलकर पिछले ढाई साल में मुझे खत्म करने की कोशिश करते रहे, लेकिन खत्म नहीं कर पाए। आगे भी आप इसमें कामयाब नहीं हो पाएंगे।’

पीठ पर खंजर घोंपने का जवाब
उद्धव ने रैली में कहा था कि बीजेपी और शिंदे गुट ने उनकी पीठ में चाकू घोंपा है। इसके जवाब में फडणवीस ने कहा, ‘2019 में उद्धव ने बीजेपी का साथ छोड़ कर जो महाविकास आघाडी के साथ सत्ता स्थापित की, तब उन्होंने भी बीजेपी की पीठ में खंजर घोंपा था।’ इसके अलावा, बुधवार की रैली में उद्धव ने यह भी चुनौती दी कि हिम्मत है, तो शिंदे गुट और बीजेपी एक महीने में बीएमसी का चुनाव करवाए और दम है तो साथ ही साथ विधानसभा का भी चुनाव करवाए। इस पर फडणवीस ने कहा, ‘2019 के चुनाव में बीजेपी के साथ चुनाव लड़कर साथ छोड़ दिया, तब क्यों नहीं चुनाव करवा लिया?’ फडणवीस ने ठाकरे से पूछा कि क्या उनके विधायकों ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के बाद इस्तीफा दिया था और नए सिरे से चुनावों का सामना किया था?

‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ तक रह गए उद्धव: बावनकुले
महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव पर आरोप लगाया कि ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ तक ही सीमित होकर रह गए। कोविड काल के दौरान घर में बंद रहे और अब आरोप लगा रहे हैं। ढाई साल तक राज किया, लेकिन महाराष्ट्र को पीछे लेकर गए। घर से बाहर ही नहीं निकले। उनकी जिम्मेदारी सिर्फ उनके परिवार तक ही सीमित थी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News