Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव के लिए भगवान की शरण में सपाई, हवन-पूजन का दौर जारी, जानिए हेल्थ अपडेट

99
Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव के लिए भगवान की शरण में सपाई, हवन-पूजन का दौर जारी, जानिए हेल्थ अपडेट

Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव के लिए भगवान की शरण में सपाई, हवन-पूजन का दौर जारी, जानिए हेल्थ अपडेट

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की हालत नाजुक बनी है। हालांकि उनका स्वास्थ्य अभी स्थिर बताया जा रहा है। मुलायम सिंह यादव के बेहतर स्वास्थ्य के लिए उनके समर्थक जगह-जगह पर भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं। सोमवार को लखनऊ में अखिलेश यादव के आवास के सामने स्थित हनुमान मंदिर में हवन पूजन कर उनके स्वस्थ होने की कामना की। मुलायम सिंह यादव मेदांता गुड़गांव के सीसीयू में भर्ती हैं। जहां पर विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में क्रिटिकल केयर यूनिट में उनका इलाज चल रहा है।

सपा ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील
वहीं, मुलायम सिंह यादव की खराब तबीयत की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में सपा समर्थक मेदांता अस्पताल उनका हालचाल जानने पहुंच रहे हैं। इसको लेकर समाजवादी पार्टी ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा है कि आदरणीय नेताजी सीसीयू में भर्ती हैं उनकी हालत स्थिर है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से विनम्र निवेदन करते हुए कहा कि आप लोग कृपया अस्पताल न आए नेताजी से मिलना एवं अस्पताल के अंदर जाना संभव नहीं है। आप लोगों को समय-समय पर नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी दी जाती रहेगी।

प्रदेश भर में हो रही मुलायम सिंह यादव के लिए पूजा
सैफई में मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य को लेकर रातभर लोग ईश्वर से प्रार्थना करते रहे और उनकी लंबी उम्र की दुआ मांगते रहे। मुलायम सिंह यादव के पड़ोसियों का कहना है कि उन्होंने क्षेत्र के लोगों को बच्चों की तरह संभाला है और उन्हें अच्छी राह दिखाई है। वहीं अयोध्या में मुलायम सिंह यादव के जीवन रक्षा के लिए धार्मिक अनुष्ठान किया जा रहा है। संत समाज के लोगों ने वैदिक ब्राह्मणों के साथ महामृत्युंजय का परायण जाप करवाया। बहराइच में भी मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार को लेकर सपाइयों ने दुर्गा अष्टमी पर हवन-पूजन किया।

5 विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में हैं मुलायम
जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात डॉक्टरों की टीम ने उनकी डायलिसिस की। उनके स्थास्थ्य की निगरानी के लिए 5 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। मुलायम सिंह यादव को प्रोस्टेट से जुड़ी समस्या बताई जाती है। इस वजह से वह लगातार मेदांता अस्पताल के विशेषज्ञों की निगरानी में रहते हैं। लेकिन अगस्त से उनकी हालत में लगातार गिरावट हुई है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत उनका पूरा परिवार दिल्ली में ही मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को फोन कर मुलायम का हालचाल जाना।
रिपोर्ट- संदीप तिवारी

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News