Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी से किनारा करने की तैयारी, विधानसभा चुनाव में टिकट काटेगी बीएसपी?

83


Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी से किनारा करने की तैयारी, विधानसभा चुनाव में टिकट काटेगी बीएसपी?

हाइलाइट्स

  • बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बुरे दिन खत्म नहीं हो रहे हैं
  • खबर है कि मऊ सीट से पांच बार विधायक से बीएसपी दूरी बनाने जा रही है
  • चर्चा है कि बीएसपी इस बार चुनाव में मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी

लखनऊ
बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बुरे दिन खत्म नहीं हो रहे हैं। खबर है कि मऊ सीट से पांच बार विधायक से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) दूरी बनाने जा रही है। चर्चा है कि बीएसपी इस बार चुनाव में मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी। जल्द से उनसे पार्टी की सदस्यता भी छीनी जा सकती है। दरअसल योगी सरकार की लगातार कार्रवाई के चलते अब विपक्ष माफिया और गैंगस्टर छवि वाले नेताओं से दूरी बनाने की तैयारी में है।

बीएसपी के रणनीतिकारों को लगता है कि अगर पार्टी मुख्तार अंसारी को टिकट देती है तो बीजेपी इसका मुद्दा बना सकती है। पिछले दिनों मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी जॉइन की थी। इसके बाद बीजेपी ने सपा पर अपराधियों की वकालत करने को लेकर कई निशाने साधे थे। ऐसे में बीएसपी मुख्तार अंसारी को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना चुकी है। मुख्तार अंसारी के एक और भाई अफजाल अंसारी बीएसपी से सांसद हैं।

RSS प्रमुख के बयान पर मायावती बोलीं- तो मुसलमानों से सौतेला रवैया क्यों

बीएसपी ऐसा क्यों चाहती है?
पूर्वांचल के माफिया डॉन मऊ सीट से लगातार पांच बार विधायक हैं। दो बार बीएसपी के टिकट से, दो बार निर्दलीय और एक बार अपनी पार्टी कौमी एकता दल से वह चुनाव लड़ चुके हैं। अंसारी से पल्ला झाड़ने के पीछे बीएसपी की एक और वजह भी सामने आ रही है। दरअसल पार्टी को लगता है कि अब मऊ सीट पर अंसारी का पहले जैसा दबदबा नहीं रहा है। योगी सरकार के अंसारी और दूसरे माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से अब क्षेत्र का लोगों का भी उनसे लगाव घटा है।

मुख्तार अंसारी इसी साल 6 अप्रैल को पंजाब की रूप नगर जेल से बांदा मंडल कारागार में ट्रांसफर किए गए थे। मुख्तार अंसारी ने जेल में अपनी जान का खतरा बताया था। अंसारी को हाईटेक सुरक्षा के बीच कैद में रखा गया है। दूसरी ओर अंसारी और उनके करीबियों की अवैध संपत्ति पर लगातार कार्रवाई जा रही है। अब तक मुख्तार अंसारी और उनके गैंग के 244 सदस्यों की आजमगढ़, मऊ, वाराणसी, गाजीपुर से लेकर लखनऊ में करीब 200 करोड़ की संपत्ति जब्त और ढहाई जा चुकी है।

मुख्तार अंसारी



Source link