IndvSA T20: MSK प्रसाद ने धोनी के न चुने के बारें में किया ख़ुलासा

0
Dhoni And MSK Prashad
Dhoni And MSK Prashad

महेंद्र सिंह धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। जबकि पांड्या एक बार फिर फिट होकर गुरुवार को घोषित की गयी 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र बदलाव के रूप में वापसी की।

टीम में धोनी का न चुना जाना फैंस और अन्य क्रिकेटरों के लिए उनके भारतीय क्रिकेट टीम के साथ भविष्य की अटकलों को हवा दे दी है। विभिन्न रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि पूर्व भारतीय कप्तान 2019 विश्व कप के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से सन्यास ले सकते है, लेकिन धोनी ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं किया है।

टीम में ऋषभ पंत अपनी जगह बनाए हुए हैं, वहीं भारतीय टीम में धोनी की भूमिका को लेकर अटकलें काफी बढ़ गई हैं।

भारत के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष, एमएसके प्रसाद ने अब विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर रखने के फैसले का खुलासा किया है। रिपोर्टों की पुष्टि करते हुए, प्रसाद ने इंडिया टुडे को बताया, “हां, वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।”

धोनी ने इससे पहले जम्मू-कश्मीर में प्रादेशिक सेना के साथ 15 दिन बिताये थे।

धोनी द्वारा सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध न बताने के फैसले के पीछे के कारण पर अभी भी कोई स्पष्टीकरण नहीं है।

भारत तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ धर्मशाला (15 सितंबर), मोहाली (18 सितंबर) और बेंगलुरु (22 सितंबर) में खेलेगा। इस सीरीज के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

यह भी पढ़ें: ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली नम्बर 1 पर, बुमराह, स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने भी बनायीं बढ़त

3 टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुनाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी