धौनी इतने दिनों तक कश्मीर में सेना के लिए पेट्रोलिंग और गार्ड की ड्यूटी करेंगे

0

काफी लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे महेन्द्र सिंह धौनी अब सेना के साथ कश्मीर में काम करते हुए नजर आएंगे। 31 जुलाई से 15 अगस्त तक धौनी पेट्रोलिंग और गार्ड की ड्यूटी करेंगे। बता दें कि टेरिटोरियल आर्मी (टीए) में धौनी लेफ्टिनेंट कर्नल हैं।

वर्ल्ड के कप के बाद क्रिकेट के मैदान से कुछ दिनों के लिए दूरियां बना चुके एमएस धौनी कश्मीर में कार्य करने जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि उनकी आगे की योजना साल में टीए के नियमों के तहत साल में दो महीने सेना की ड्यूटी करने की है।

भारतीय सेना की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि लेफ्टिनेंट कर्नल धौनी ने हाल ही में सेना प्रमुख बिपिन रावत से ड्यूटी ज्वाइन करने का अनुरोध किया था। उनकी नियुक्ति पहले से ही 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) में है। हालांकि इसकी मुख्यालय बेंगलुरु में है, लेकिन अभी इसकी तैनाती कश्मीर घाटी में विक्टर फोर्स के साथ चल रही है।

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी 2011 से ही सेना की इस बटालियन से जुड़े हैं। इसके बाद 2015 में उन्होंने आगरा में पैराशूट सैनिक की ट्रेनिंग भी ली थी। इस दौरान सेना के विशेष बल के साथ प्रशिक्षण लेते हुए उन्होंने हेकॉप्टर से पांच बार कूदने का प्रशिक्षण भी लिया जो किसी भी पैरा सैनिक के लिए जरूरी होता है। इसके साथ ही उन्होंने हथियार चलाने का प्रशिक्षण भी प्राप्त किया था।

ये भी पढ़ें : कंप्यूटर बाबा का दावा- बीजेपी के 4 विधायक इस दिन कांग्रेस में हो जाएंगे शामिल