MS Dhoni: धोनी लेंगे आईपीएल से संन्यास! सीएसके के फैंस ने उनके खास मैसेज को कर लिया है डीकोड

60
MS Dhoni: धोनी लेंगे आईपीएल से संन्यास! सीएसके के फैंस ने उनके खास मैसेज को कर लिया है डीकोड


MS Dhoni: धोनी लेंगे आईपीएल से संन्यास! सीएसके के फैंस ने उनके खास मैसेज को कर लिया है डीकोड

नई दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में यह जानकारी दी थी कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 को पुराने फॉर्मेट में खेला जाएगा। पुराने फॉर्मेट से मतलब यहां होम और अवे वेन्यू के नियम को फिर लागू करने से हैं जो कोविड-19 के कारण बंद हो गया है। आईपीएल के आगामी सीजन से पहले बीसीसीआई के इस घोषणा के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस की खुशियां भी सातवें स्थान पर पहुंच गई है क्योंकि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर होम ग्राउंड, चेपॉक पर खेलते हुए नजर आएंगे।

धोनी के फैंस को उम्मीद है कि सीएसके का यह दिग्गज कप्तान एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना आखिरी मैच खेलकर आईपीएल को अलविदा कहेंगे। दरअसल पिछले सीजन के अंत में जब धोनी से पूछा गया था कि क्या फैंस उन्हें आखिरी बार सीएसके की जर्सी में देख रहे हैं। इस पर उनका जवाब था बिल्कुल नहीं। वह अगले सीजन में भी टीम के लिए मैदान पर उतरेंगे।

हालांकि इस दौरान उन्होंने एक ऐसा हिंट दे दिया था जिससे साफ हो गया है कि धोनी अगर आईपीएल से संन्यास लेंगे तो उनका आखिरी मैच सीएसके के घरेलू मैदान पर ही होगा। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा कि आईपीएल 2023 ही उनका आखिरी सीजन होगा। बता दें कि धोनी ने सीएसके की कप्तानी करते हुए टीम को चार बार चैंपियन बनाया है। ऐसे में उनकी कोशिश है कि वह सीएसके के होम ग्राउंड पर अपना आखिरी मैच खेलें।

आईपीएल 2022 में सीएसके के आखिरी मैच के बाद धोनी ने कहा था कि, ‘कारण साफ है, यह बिल्कुल ही नाइंसाफी होगी कि मैं चेन्नई में खेले बिना ही गुड बाय बोल दूं। मुंबई भी एक ऐसी जगह है जहां मुझे और टीम को ढेर सारा प्यार मिला है लेकिन सीएसके के फैंस के लिए यह ठीक नहीं होगा कि मैं चेन्नई में ना खेलूं।’

आईपीएल 2023 के लिए जैसे ही पुराने फॉर्मेट की वापसी की घोषणा हुई है उसके बाद से ही धोनी के फैंस चेपॉक में उनके आने की खुशी मनाने लगे हैं। धोनी साल 2019 के बाद चेन्नई में नहीं खेले हैं। आईपीएल 2020 का पूरा सीजन यूएई में खेला गया था। वहीं 2022 के आईपीएल का पहला भारत में जबकि दूसरा यूएई में खेला गया।

आईपीएल 2022 के पहले भाग के सभी मैच मुंबई और पुणे के अलग-अलग स्टेडियम में खेले गए थे। इसके साथ ही टीमों को होम और अवे ग्राउंड का फायदा नहीं मिल सका था। इस नियम में बदलाव के बाद धोनी के फैंस ने भी अपना रिएक्शन शेयर किया है।

Sachin Tendulkar Six: चीता सी फुर्ती, गजब का शॉट… 49 वर्ष के सचिन ने फिर जड़ा वो शारजाह वाला तूफानी छक्का
navbharat times -Pak vs Eng: पाकिस्तान पर जीत के बाद राजनीति करने से बाज नहीं आए PM शाहबाज शरीफ, भारत को मारा ताना
navbharat times -PAK vs ENG 2nd T20I Highlights: बाबर आजम का तूफानी शतक, पाकिस्तान ने बिना विकेट खोये हासिल किया 200 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य



Source link