MP Weather Alert: अगले चार दिनों तक एमपी में होगी झमाझम बारिश, कई डैमों का जलस्तर बढ़ा

84
MP Weather Alert: अगले चार दिनों तक एमपी में होगी झमाझम बारिश, कई डैमों का जलस्तर बढ़ा

MP Weather Alert: अगले चार दिनों तक एमपी में होगी झमाझम बारिश, कई डैमों का जलस्तर बढ़ा

भोपाल: एमपी (mp heavy rain lashes) में एक बार फिर से बारिश का दौर लौट आया है। मंगलवार को भोपाल के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई है। इसके साथ ही पूरे दिन बूंदाबांदी होते रही है। भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि मध्य एमपी में एक लो प्रेशर एरिया बना हुआ है। मानसून अभी गुना से गुजर रही है। वहीं, इस सप्ताह के अंत तक पूरे प्रदेश में बारिश की गतिविधि जारी रहेगी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक शैलेंद्र नायक ने कहा है कि अगले चार-पांच दिनों तक प्रदेश में ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।


राजधानी भोपाल में मंगलवार को अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। वहीं, न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। इसके साथ ही शहर में 18 किमी की औसत गति से हवा चली है। प्रदेश में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक पचमढ़ी में 55 एमएम, सागर में 46 एमएम, रायसेन में 45 एमएम, छिंदवाड़ा में 43 एमएम, मंडला में 32 एमएम, भोपाल में 29.8 एमएम, नर्मदापुरम में 24 एमएम, खरगोन में 24 एमएम, जबलपुर में 19 एमएम, खंडवा में 19 एमएम, सतना में 16 एमएम, रीवा में 13 एमएम, रतलाम में नौ एमएम, दमोह में सात एमएम, उज्जैन में सात एमएम, भोपाल शहर में 5.3 एमएम, बैतूल में तीन एमएम, इंदौर में 2.8 एमएम, नौगांव में 2.0 एमएम, खजुराहो में 1.4 एमएम और ग्वालियर में 0.2 एमएम बारिश हुई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार को बुधवार को गरज-चमक के साथ प्रदेश में बारिश होगी। साथ ही एक-दो बार जोरदार बारिश होगी। दिन में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हवा की औसत गति 18 किमी प्रति घंटा रहेगी। राज्य पूर्वानुमान के अनुसार भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर और निवाड़ी में भारी बारिश होगी।

इसके साथ ही धार, गुना, खंडवा, शिवपुरी, खरगोन, सीहोर, अशोक नगर, अलीराजपुर, झाबुआ, पन्ना, नीमच, मंडला, शाजापुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और मंदसौर में येलो अलर्ट है। इसके साथ ही गरज-चमक के साथ रीवा, शहडोल, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर-चंबल, खंडवा, बुरहानपुर, नीमच और आगर मालवा में बारिश होगी।

इसे भी पढ़ें

MP Weather News: छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, भोपाल में गरज-चमक के साथ पड़ेंगी बौछारेंnavbharat times -MP Weather Update: भोपाल में आज भी बारिश के आसार, अगले कुछ दिन में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD का अलर्ट

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News