Mp Weather: बारिश से बेपटरी हुआ जीवन, एमपी में अभी नहीं मिलेगी राहत, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

7
Mp Weather: बारिश से बेपटरी हुआ जीवन, एमपी में अभी नहीं मिलेगी राहत, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

Mp Weather: बारिश से बेपटरी हुआ जीवन, एमपी में अभी नहीं मिलेगी राहत, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

भोपाल: मध्य प्रदेश में पिछले 5 दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश ने जीवन को बेपटरी कर दिया है। मंगलवार को प्रदेश के 20 से भी अधिक जिलों में बारिश हुई। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, रीवा, छिंदवाड़ा, मुरैना, सिवनी सहित कई इलाकों में तेज बारिश हुई। अलग-अलग क्षेत्रों में कई जगहों पर ओले भी गिरे हैं। बता दें कि राज्य में तीन मौसम तंत्र सक्रिय हैं, यह तंत्र बेहद शक्तिशाली हैं, इसी कारण प्रदेश में ओलावृष्टि और तेज आंधी भी चल रही हैं।सोमवार-मंगलवार के दरमियान सतना जिले में 32.4 मिलीमीटर, शिवपुरी में 123, सीधी में 19.8, भोपाल में 13.5, रीवा में 13.4, दमोह में 13, जबलपुर में 6.5, मलाजखंड में 6.3, सागर में 6, उमरिया में 5.6, पचमढ़ी में 5.4, खजुराहो में 5.4, नोगांव में 3, ग्वालियर में 2.6, मंडला में 2.6, भोपाल शहर में 0.3, रायसेन में 0.2, इंदौर में 0.1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड हुई।

मंगलवार दिनभर हलाकान होते रहे लोग

पिछले सात-आठ दिन से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। यह बारिश सामान्य न होकर बहुत तेज होती है। मंगलवार को सुबह 8:30 बजे से शाम के 5:30 बजे तक सिवनी जिले में सर्वाधिक बारिश 24 मिलीमीटर दर्ज हुई। जबलपुर में 19, उमरिया में 12, ग्वालियर में 0.9, पचमढ़ी में 0.8, मंडला में 0.6, छिंदवाड़ा में 0.4, खजुराहो में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। वहीं, सागर और उज्जैन में भी बारिश रिकॉर्ड हुई है।

बारिश से तापमान में आई गिरावट

बेमौसम हो रही बारिश के कारण मध्य प्रदेश में ठंड के हालात बन गए हैं। अधिकांश शहरों में लोगों को ठंडक महसूस हो रही है। मंगलवार को खंडवा में सर्वाधिक 32.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है। राजधानी भोपाल में 32.7, ग्वालियर में 32.8, इंदौर में 33.8 और जबलपुर में 30.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है। अधिकतम के साथ-साथ प्रदेश के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट का दौर जारी है।

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

बुधवार को भी मध्य प्रदेश के मौसम में सुधार की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में बारिश के आसार जताए हैं। जबलपुर शहडोल संभाग के जिलों में और खरगोन नर्मदा पुरम रायसेन और बेतूल जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश होगी और कुछ स्थानों पर ओला भी गिर सकते हैं मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इन स्थानों में कहीं तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य स्थानों में भी बारिश होने का अनुमान है।

MP Weather News: तेज आंधी, बड़े-बड़े ओले और भारी बारिश… एमपी में मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी
रिपोर्ट : दीपक राय

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News