MP Top 5: मुरैना में झेलम एक्सप्रेस के इंजन से टकराई गाय, इंदौर में हाई कोर्ट से गैंगरेप केस की फाइल चुरा ले गए आरोपी

118

MP Top 5: मुरैना में झेलम एक्सप्रेस के इंजन से टकराई गाय, इंदौर में हाई कोर्ट से गैंगरेप केस की फाइल चुरा ले गए आरोपी

भिंड/मुरैना/इंदौर/बैतूलः मध्य प्रदेश के भिंड में वर्षों पुरानी गौरी सरोवर के किनारे लगाए गये पेड़ नगर पालिका द्वारा काटे जा रहे हैं। इससे नाराज स्कूली छात्राएं और स्थानीय पर्यावरण प्रेमी समाजसेवी गुरुवार को इकट्ठा होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और धरना दिया। उन्होंने पेड़ों की कटाई रोकने के लिए ज्ञापन देने का प्रयास किया, लेकिन कलेक्टर सतीश कुमार ने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन नहीं लिया।

गुरुवार सुबह सात बजे से ही स्कूली छात्राएं समाजसेवियों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर धरने पर बैठ गईं और मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देना चाहा, लेकिन कई घंटे इंतज़ार करने के बाद भी उन्हें निराशा हाथ लगी। कलेक्टर के कहने पर पांच बच्चियां पुलिस के साथ उनके चैंबर तक गईं, लेकिन इंतज़ार करा कर उन्हें वापस भेज दिया गया। इस रवैये से नाराज समाजसेवी और छात्राओं ने कलेक्टर के लिए चूड़ियां उनके चैंबर के दरवाजे पर रख कर उनके व्यवहार की निंदा की। कलेक्टर सतीश कुमार एस की ज़िद के चलते करीब पांच से छह घंटे तक हंगामा चलता रहा। वे ऑफिस में होने के बावजूद ज्ञापन लेने बाहर नहीं आए। कलेक्टर की असंवेदनशीलता देख नाराज़ बच्चियां और समाजसेवी युवा आखिर में उनके कार्यालय के गेट पर ज्ञापन चस्पां कर आगे भी इस आन्दोलन को जारी रखने की बात कह कर चले गए। कलेक्टर से जब इस संबंध में मीडिया ने बात करनी चाहिए तो उन्होंने इनकार कर दिया।

मुरैना में गाय से टकराया झेलम एक्सप्रेस का इंजन, चार घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन
गुरुवार शाम को मुरैना में झेलम एक्सप्रेस का इंजन गाय से टकरा गया। ट्रेन का प्रेशर पाइप भी फट गया। इस वजह से सुनसान इलाके में झेलम एक्सप्रेस दो घंटे तक खड़ी रही। बाद में मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को प्लेटफॉर्म पर लाया गया। चार घंटे से ज्यादा विलंब के बाद ट्रेन मुरैना से रवाना हो सकी।

बैतूल में बोले कृषि मंत्री कमल पटेल, कमलनाथ धोखेबाज है
मध्य प्रदेश के बैतूल में प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने बड़ा बयान दिया है। कमल पटेल ने कहा है कि 2023 में छिंदवाड़ा में असली कमल आएगा और नकली कमल जाएगा। अगले चुनावों में भाजपा कमलनाथ को छिंदवाड़ा में हराएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने कमलनाथ को हराने की जिम्मेदारी उन्हें दी है। पटेल ने कांग्रेसियों को सलाह दी कि वे बैंड बजाने और ढोर चराने की ट्रेनिंग लें।

इंदौरः हरमीत सिंह हत्याकांड मामला का मुख्य आरोपी बस स्टैंड से गिरफ्तार
बीते दिनों इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र के भोलाराम उस्ताद मार्ग पर हुए हत्याकांड में पुलिस ने अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं एक फरार आरोपी गुरविंदर उर्फ बिट्टू गोपाराय को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिछले दो माह से फरार चल रहा था। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है जिससे पुलिस अब और पूछताछ करेगी।

रंग पंचमी पर एक ट्रांसपोर्ट कारोबारी के बेटे को कुछ रसूखदार व्यापारियों के बिगड़े शहजादों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। हत्या का मुख्य आरोपी गुरविंदर उर्फ बिट्टू गोपाराय दो महीने से पुलिस को चकमा देकर फरारी काट रहा था। गुरुवार को उसे इंदौर बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया।

इंदौर जिला कोर्ट की सुरक्षा में लगी सेंध, सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों ने फाइल ही चुरा ली
इंदौर के जिला कोर्ट में एक सनसनीखेज चोरी की घटना का खुलासा हुआ है जिसमें गैंगरेप की कोर्ट फाइल को आरोपी ही चुरा ले गए। इसका पता हाई कोर्ट की एक फाइल में छोड़े सबूतों से चला है जिसके बाद पीड़िता ने अपने वकील के माध्यम से एमपी के चीफ जस्टिस और हाई कोर्ट से आरोपियों के खिलाफ सख्त सजा को लेकर गुहार लगाई जा रही है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News