MP Top 10 News: सीएम शिवराज ने मड़वास को तहसील का दर्जा देने का किया ऐलान, कांग्रेस नेताओं की अमीरी पर कसा तंज

16
MP Top 10 News: सीएम शिवराज ने मड़वास को तहसील का दर्जा देने का किया ऐलान, कांग्रेस नेताओं की अमीरी पर कसा तंज

MP Top 10 News: सीएम शिवराज ने मड़वास को तहसील का दर्जा देने का किया ऐलान, कांग्रेस नेताओं की अमीरी पर कसा तंज

MP News in Hindi: सीधी जिले के मड़वास को सरकार ने तहसील का दर्जा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मड़वास के महखोर में आयोजित कार्यक्रम में यह ऐलान किया। इससे पहले उन्होंने भोपाल में कांग्रेस नेताओं की अमीरी को लेकर उन पर हमला बोला। प्रदेश की दस बड़ी खबरें यहां पढ़िए एक साथ…

 

MP Top 10 News: सीएम शिवराज ने मड़वास को तहसील का दर्जा देने का किया ऐलान, कांग्रेस नेताओं की अमीरी पर कसा तंज
Madhya Pradesh News:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले के मड़वास को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की है। शनिवार को मुख्यमंत्री सीधी के गोतरा पहुंचे। विभिन्न विकास योजनाओं की शुरुआत के दौरान यहां उनका अलग अंदाज देखने को मिला। शिवराज ने मंच पर ही आदिवासियों के साथ महुआ की खीर-पूरी और लड्डू खाए।

सीधी में लाडली लक्ष्मी योजना की हितग्राहियों से मिले सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को सीधी जिले के गोतरा पहुंचे। उन्होंने करीब 6000 भूमिहीन परिवारों को मुख्यमंत्री भू अधिकार पत्र का वितरण किया। शिवराज ने गोपद नदी से गौड़ सिंचाई परियोजना और सीधी जिले में बनने वाले अस्पताल की आधारशिला का भूमि पूजन किया। उन्होंने आदिवासियों के साथ भाई बहनों के साथ मंच में बैठकर महुआ की पूडी खीर और लड्डू खाया। लाडली लक्ष्मी योजना की हितग्राही बहनों से संवाद करते हुए वे मड़वास के महखोर के लिए रवाना हो गए। यहां उन्होंने मड़वास को तहसील का दर्जा देने की घोषणा की।

शिवराज ने कांग्रेस नेताओं पर बोला हमला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेताओं पर हमला बोला है। शिवराज ने कहा है कि कांग्रेस में नेता वही होता है, जिसके पास धन-दौलत होती है। कमलनाथ का नाम लिए बगैर शिवराज ने कहा कि उनके पास दौलत है, कार है, हवाई जहाज है, हेलिकॉप्टर है। इसलिए वह कांग्रेस के नेता हैं और मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं। यह कांग्रेस के नेता ही कह रहे हैं लेकिन हमारे साथ जनता है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में नेता बनने के लिए यह पैमाना नहीं होता। जनता जिसके साथ है, लोकतंत्र में वही लीडर होता है।

शिवराज के बयान पर पीसी शर्मा का पलटवार

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार किया है। पीसी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की संपत्ति की बात कर रहे हैं। लेकिन कमलनाथ ने जब 1980 में पहला चुनाव लड़ा था, तब भी ये सारी चीजें उनके पास थीं। कमलनाथ लगातार 40 साल तक सांसद रहे हैं। शर्मा ने यह भी कहा कि 2018 के चुनाव में कांग्रेस को पूरे राज्य में जनता का साथ मिला था। तब भाजपा ने खरीद-फरोख्त की मदद से अपनी सरकार बना ली थी। उन्होंने दावा किया कि 2023 के चुनाव में कांग्रेस 174 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

इंदौर का युवक रतलाम की होटल में खिड़की के छज्जे पर चढ़ा, टीआई ने बातों में उलझाकर उतारा

रतलाम में शनिवार को हाई वॉल्टेज ड्रामा ने सभी की सांसें फुला दी। इंदौर निवासी एक युवक ने शुक्रवार रात स्टेशन रोड स्थित श्री पैलेस होटल में रूम बुक कराया। सुबह नहाने के बाद युवक कमरे की खिड़की से बाहर छज्जे पर पहुंच गया और नीचे कूदने की कोशिश करने लगा। युवक को खिड़की के छज्जे पर देख राहगीर सहित होटल संचालक की सांस फूल गईं। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। करीब 45 मिनट तक चले ड्रामे के बाद फायर बिग्रेड और क्रेन बुलाकर युवक को जैसे-तैसे समझाकर नीचे उतारा गया। इस दौरान टीआई ने उसे लगातार बातों में उलझाकर रखा। युवक मानसिक रोगी बताया जा रहा है।

ससुरालियों को जान से मारने की धमकी देना दमाद को पड़ा महंगा, जमकर हुई पिटाई

ग्वालियर में ससुरालियों को जान से मारने की धमकी देना दामाद को महंगा पड़ गया। ससुरालियों ने दामाद की फूलबाग चौराहे पर जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर शनिवार की सुबह से वायरल हो रहा है। फूलबाग चौराहे पर पुलिसकर्मी भी तैनात थे जो मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों को समझाया। इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। युवक भोपाल का रहने वाला है और उसकी शादी ग्वालियर में हुई है। शादी के बाद पति पत्नी के बीच विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में है। इसी मामले में पेशी के लिए युवक ग्वालियर आया हुआ था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दो दिन के प्रवास पर बुरहानपुर आ रहे मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत दो दिवसीय प्रवास पर पहली बार बुरहानपुर आ रहे हैं। मोहन भागवत 16 और 17 अप्रैल को बुरहानपुर में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे भव्य धर्म संस्कृति सम्मेलन चिंतन बैठक में शिरकत करेंगे। इसके अलावा वे भगवान श्री राम दरबार प्रतिमा स्थापना और परम पूज्य गोविंद नाथ महाराज की जीर्णोद्धारित समाधि स्थल का लोकार्पण भी करेंगे।

ग्वालियर में कपड़ा कारोबारी के साथ हुई लूट का खुलासा, पड़ोसी ही निकला मास्टरमाइंड

ग्वालियर के घाटीगांव इलाके में कपड़ा कारोबारी के साथ हुई बड़ी लूट की वारदात को सुलझाते हुए पुलिस ने इसके मास्टरमाइंड को दबोच लिया है। कारोबारी के पड़ोसी ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से लूट में प्रयुक्त कार और लूटे गए कुछ कपड़े भी बरामद किए गए हैं। घटना 29 मार्च को हुई थी।

कोरोना के चलते मौत के बाद बड़ौदा में हुआ युवक का अंतिम संस्कार, दो साल बाद जीवित लौटा

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान धार जिले के एक युवक की बड़ौदा के एक निजी अस्पताल में कथित रूप से मौत हो गई थी। चिकित्सकों ने 40 वर्षीय युवक को मृत घोषित किया था। इसके बाद वहीं उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। ठीक दो साल बाद अचानक युवक अपने घर लौट आया। उसे देखकर स्वजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, युवक का कहना है कि इस दौरान किसी गिरोह ने बंधक बनाकर इसे प्रताड़ित किया। उसे जैसे ही मौका मिला, वह बदमाशों के चंगुल से भागकर शुक्रवार रात अपने मामा के घर पहुंच गया। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

घूसखोरी का आरोपी एएसआई अस्पताल से हुआ फरार, दोबारा पकड़ा गया

भोपाल में घूसखोरी के एक मामले में सजा काट रहे पूर्व एएसआई को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पुलिस को महंगा पड़ गया। हमीदिया अस्पताल में भर्ती एएसआई शुक्रवार सुबह निगरानी में तैनात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर अस्‍पताल से भाग निकला। कोहेफिजा थाना पुलिस ने उसके खिलाफ हिरासत से भागने का केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। शनिवार सुबह उसे नरसिंहगढ़ रोड स्थित दोराहा से पुन: गिरफ्तार कर लिया गया।

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते कई ट्रेनों का बदला शेड्यूल

भारतीय रेल ने उत्‍तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल के उदयपुर सिटी स्‍टेशन यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की शुरुआत की है। इसके चलते कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। कई ट्रेनों के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है। रतलाम मंडल की कुछ ट्रेनें भी इससे प्रभावित हुई हैं। इसलिए कुछ ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव के साथ उनके गंतव्य स्थान भी बदले गए हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरेंडाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिएNBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News