MP Top 10 News: अमेरिका से आया अलर्ट और एमपी में बच गई एक लड़की की जान, फिर बेमौसम बारिश की दस्‍तक

15
MP Top 10 News: अमेरिका से आया अलर्ट और एमपी में बच गई एक लड़की की जान, फिर बेमौसम बारिश की दस्‍तक

MP Top 10 News: अमेरिका से आया अलर्ट और एमपी में बच गई एक लड़की की जान, फिर बेमौसम बारिश की दस्‍तक

Jitendra Yadav | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 16 May 2023, 7:00 am

Mp Top 10 News: अमेरिका से आए अलर्ट से मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में पुलिस ने एक लड़की की जान बचा ली। राज्‍य साइबर सेल से सूचना मिलते ही सिंगरौली पुलिस भी अलर्ट हुई और उस लड़की की लोकेशन का पता लगाया। वहीं, मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर बेमौसम बारिश ने दस्‍तक दे दी है। जिससे कई जिलों के तापमान में गिरावट आई है।

 

अमेरिका से आए अलर्ट से मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में पुलिस ने एक लड़की की जान बचा ली। राज्‍य साइबर सेल से सूचना मिलते ही सिंगरौली पुलिस भी अलर्ट हुई और उस लड़की की लोकेशन का पता लगाया। जिसके बाद नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा को पुलिस ने सुरक्षित बचा लिया। छात्रा ने इंस्‍टाग्राम पर सुसाइड करने की एक पोस्‍ट अपलोड की थी। इधर, सागर जिले में बीती रात 200 साल पुराने बरगद के पेड़ में आग लग गई। यह पेड़ दो एकड़ में फैल गया था।

अमेरिका के अलर्ट से बची एमपी की लड़की की जान

अमेरिका से आए अलर्ट से मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में पुलिस ने एक लड़की की जान बचा ली। राज्‍य साइबर सेल से सूचना मिलते ही सिंगरौली पुलिस भी अलर्ट हुई और उस लड़की की लोकेशन का पता लगाया। जिसके बाद नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा को पुलिस ने सुरक्षित बचा लिया।

शव वाहन नहीं मिला तो पिता बाइक पर ले गया बेटी का शव

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में एक घटना ने मानवता को फिर शर्मसार कर दिया है। यहां एक बेबस पिता सिस्टम की बेरूखी के चलते इलाज के दौरान बच्ची की मौत के बाद मृत बच्ची के शव को बाइक में रखकर घर की ओर निकल पड़ा।

पति-पत्नी की बीच सड़क पर हुई मारपीट

ग्वालियर में एक प्रेमी – प्रेमिका की हुईं पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। घटना सोमवार शाम को पड़ाव थाना अंतर्गत फूलबाग चौराहे पर घटित होना बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पिटने वाले प्रेमी – प्रेमिका विवाहित हैं और अपने पति व पत्नी को धोखा दे रहे थे, परिणामस्वरूप ये मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक विवाहिता को अपने पति पर शक था कि उसके किसी दूसरी महिला से संबंध हैं।

दो स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार

शहडोल जिला मुख्यालय के पांडव नगर स्थिति थाई स्पा सेंटर और बुढार रोड़ स्थित संचालित थाई स्पा सेंटर में पुलिस की ने दबिश देकर 18 युवतियां और 6 युवकों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। शहडोल पुलिस को स्पा सेंटरों में देह व्यापार संदेह की सूचना मिली थी।

200 साल पुराना विशालकाय बरगद का पेड़ जला

मध्‍य प्रदेश के सबसे विशालकाय बरगद के पेड़ में बीती रात आग लग गई। यह पेड़ सागर जिले के जैसीनगर के पड़रई गांव में है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं, लेकिन 2 एकड़ में फैले इस 200 साल पुराने वॉकिंग ट्री के बीचों बीच पानी का प्रेशर जाना मुश्किल था। सागर नगर निगम की फायरबिग्रेड भी पहुंची और कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाने की कोशिश की।

विधवा महिला से रेप थाने में एफआईआर दर्ज कराने गई तो पुलिस ने की मारपीट

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में रेप की एफआईआर दर्ज कराने गई एक विधवा रेप पीड़िता के साथ थाने में मारपीट का मामला सामने आया है। घटना के कई घंटों बाद भी पीड़िता के कहे अनुसार मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।

एनटीपीसी ने किया बालिका सशक्तिकरण अभियान का शुभारंभ

सिंगरौली जिले में एनटीपीसी ने खास पहल की है। यहां विन्ध्यनगर एनटीपीसी के मैत्री सभागार में आयोजित बालिका सशक्तिकरण अभियान 2023 का शुभारंभ सोमवार को सिंगरौली के जिलाधिकारी अरुण परमार ने किया। इस अभियान के तहत बिजली मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड का बालिकाओं को सशक्त बनाने और उनके सपनों को साकार करने के लिए शुरु किया गया है। बालिका सशक्तिकरण अभियान सफलता की नई ऊचाइंयों तक पहुंच गया है।

हिंदुत्व धर्म नहीं, बजरंग दल गुंडों की टोली : दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्वियज सिंह ने दावा किया कि हिंदुत्व कोई धर्म नहीं है और वह सनातन धर्म में विश्वास करते हैं जो सद्भाव और सभी के कल्याण का उपदेश देता है। कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य ने सोमवार को यहां पत्रकार वार्ता में बजरंग दल (विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा) को गुंडों की जमात करार दिया। सिंह ने एक सवाल के उत्तर में कहा, ‘‘ हमारा सनातन धर्म है। हम हिंदुत्व को धर्म नहीं मानते। ‘धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो’ जैसे नारे सनातन धर्म की सभाओं का प्रतीक है। यह सनातन धर्म है।’’

मप्र में कट्टरपंथी संगठनों की घुसपैठ रोके पुलिस – कमलनाथ

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि राज्य में कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े लोगों की घुसपैठ को रोके।
पिछले दिनों राज्य में कटटरपंथी संगठनों के सदस्यों की हुई गिरफ्तारी को लेकर संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा, यदि मध्यप्रदेश में कट्टरवादी संगठनों की घुसपैठ हुई है तो यह पुलिस प्रशासन का दायित्व होना चाहिए कि मध्य प्रदेश को मुक्त करें ऐसी शक्तियों से।

एमपी में फिर बेमौसम बारिश की दस्‍तक

मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर बेमौसम बारिश ने दस्‍तक दे दी है। सोमवार शाम प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई। अचानक मौसम में आए बदलाव के कारण प्रदेश के जिलों के अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट रिकॉर्ड हुई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News