MP News : शिवपुरी जिला अस्पताल की मेटरनिटी विंग में प्रसूताओं से अवैध वसूली, पैसे नहीं देने पर कर्मचारियों ने की अभद्रता

106

MP News : शिवपुरी जिला अस्पताल की मेटरनिटी विंग में प्रसूताओं से अवैध वसूली, पैसे नहीं देने पर कर्मचारियों ने की अभद्रता

शिवपुरी : जिला अस्पताल (Shivpuri District Hospital) में अव्यवस्थाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं। अब यहां पर प्रसूताओं से पैसा मांगने का मामला सामने आया है। अस्पताल की मेटरनिटी विंग में प्रसूताओं और उनके परिजन से अवैध वसूली को लेकर एक महिला कर्मचारी ने न केवल हंगामा किया बल्कि उन्हें गालियां और बद्दुआएं भी दीं। अब इस मामले की शिकायत अस्पताल प्रबंधन को गई है। इस मामले को लेकर जिला अस्पताल के आरएमओ का कहना है कि हम पूरे मामले की जांच कराएंगे।

जानकारी के अनुसार, जिले के नरवर निवासी खेमराज सहित वार्ड क्रमांक-2 व 3 में भर्ती प्रसूताओं ने अस्पताल प्रबंधन को शिकायत दर्ज कराई है। छितरी नरवर निवासी खेमराज का कहना है कि उसकी पुत्रवधु सोनम परिहार का का प्रसव जिला अस्पताल में हुआ था। प्रसव के बाद कबूला नाम की एक महिला वार्ड में आई और उससे 500 रुपए की मांग की। इसके अलावा वार्ड में भर्ती अन्य प्रसूताओं से भी 100-100 रुपए की अवैध वसूली की मांग की गई। जिन प्रसूताओं ने पैसे नहीं दिए तो महिला ने न सिर्फ महिलाओं से गाली गलौंच की बल्कि उन्हें पलंग से हटाने की धमकी भी दे डाली। इसके अलावा पैदा हुए नवजात के मरने की बद्दुआ तक देने के आरोप महिलाओं ने लगाए हैं। जिन महिलाओं ने पैसे नहीं दिए उनसे यहां तक कहा कि तुम्हारे इन कपड़ों को कौन धोएगा। शिकायत करने वालों में दशरथ रावत, सुखवीर रावत, रामसखी, गीता, वंटी रावत, निशा विश्वकर्मा, लता, मीना आदि महिलाएं शामिल हैं।
LMC Board Meeting: लखनऊ में ऑटो-टेंपो के 83 स्टैंड तय, बोर्ड में प्रस्ताव को मंजूरी…निगम खुद करेगा संचालन
पहले भी हो चुकी है वसूली की शिकायत

बता दें कि जिला अस्पताल में वसूली पर पहली बार बबाल नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई बार वसूली को लेकर हंगामा हुआ है। लेवर रूम में नर्सों द्वारा खुलेआम वसूली करने तक का स्टिंग ऑपरेशन हो चुका है। हर बार अधिकारी स्टाफ पर रहम कर देते हैं, जिसकी वजह से मेटरनिटी विंग में वसूली थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां बताना होगा कि दो माह पूर्व भी एक शिक्षिका से अवैध वसूली का मामला सामने आया था। मामले में जांच करने के बाद वसूली करने वाली एक महिला को हटा दिया गया था, जबकि महिला कर्मचारी का खनियाधाना स्थानांतरण किया गया था।
navbharat times -सरकारी अस्पताल की 50 नर्सों का अधीक्षक पर यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच के आदेश
मामले की जांच के बाद आरोपियों पर होगी कार्रवाई
वहीं जिला अस्‍पताल के आरएमओ डॉ संतोष पाठक का कहना है कि मामले की मौखिक शिकायत तो मेरे पास आई है, मैंने उनसे लिखित शिकायत करने को कहा है। लिखित शिकायत मेरे पास आने के बाद हम मामले की जांच करवाएंगे और उचित कार्रवाई करेंगे।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News