MP News: बीमार महिला को उपचार के लिए लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली नाले में बही, ग्रामीणों ने बचाई आधा दर्जन लोगों की जान

74

MP News: बीमार महिला को उपचार के लिए लेकर जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली नाले में बही, ग्रामीणों ने बचाई आधा दर्जन लोगों की जान

हाइलाइट्स

  • शाजापुर में बुधवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा
  • उस्मान खेड़ी गांव में नाले में बही ट्रैक्टर ट्रॉली
  • ट्रॉली के साथ आधा दर्जन लोग भी बहे
  • ग्रामीणों ने सबको सुरक्षित निकाला

शाजापुर
मध्य प्रदेश में शाजापुर जिले के मोहन बड़ोदिया थाना क्षेत्र के उस्मान खेड़ी गांव में बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। यहां नाला पार करने के दौरान एक ट्रैक्टर ट्रॉली रपटे से नीचे उतर कर नाले के बहाव में बह गई। ट्रॉली में आधा दर्जन लोग सवार थे। इनमें एक बुजुर्ग महिला भी थी जिसे इलाज के लिए सारंगपुर के अस्पताल ले जाया जा रहा था। नाला पार करने के दौरान यह ट्रॉली रपटे से नीचे पानी के तेज बहाव में पहुंच गई। पूरे मामले में राहत भरी बात यह रही कि नाले के किनारे मौजूद ग्रामीणों ने तत्काल बुजुर्ग महिला और अन्य लोगों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाल लिया।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 11 बजे घनश्याम लववंशी अपनी मां सैतान बाई को उपचार के लिए सारंगपुर लेकर जा रहा था। उसके साथ पिता शिवसिंह, पत्नी रेखा और बेटा अंगद भी थे। ट्रैक्टर जयसिंह चला रहा था। गांव से आधा किमी दूर नाले को पार करते वक्त ट्रैक्टर बारिश के पानी के तेज बहाव में सड़क से उतरकर पानी में बहने लगा। इसमें सवार सभी लोग पानी में बह गए। इन्हें घनश्याम व अन्य लोगों ने काफी मशक्कत के बाद बचाया।

वर्षों पुरानी है समस्या
क्षेत्र के ग्रामीण पिछले कई वर्षों से इस नाले पर पुलिया बनाने की मांग कर रहे हैं। ये अब तक पूरी नहीं हुई जिसके चलते बारिश के दौरान फिर इस तरह के हादसे सामने आते हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे दूसरे ट्रैक्टर से खींच कर इस ट्रैक्टर ट्रॉली को बाहर निकाला।

गांव में 150 घर, 700 आबादी
उस्मान खेड़ी गांव में करीब 150 घर हैं। यहां की आबादी 700 से भी ज्यादा है। एक किमी क्षेत्र में सड़क नही होने और बारिश में नाला उफान पर आने के कारण ग्रामीण परेशान होते हैं। एक मात्र यही रास्ता होने के कारण आपात स्थिति होने पर उन्हें जान जोखिम में डालकर नाला पार करना पड़ता है। बीते दस वर्षों से उस्मानपुरा के ग्रामीण प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से मार्ग और पुलिया निर्माण की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी इस संबंध में कई बार शिकायत की जा चुकी है। इसके बावजूद समस्या बनी हुई है जिसके कारण ग्रामीणों में खासी नाराजगी है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News