MP News : दीपावली के पहले आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 8 लाख की कच्‍ची शराब जब्‍त

115
MP News : दीपावली के पहले आबकारी विभाग की बड़ी  कार्रवाई, 8 लाख की कच्‍ची शराब जब्‍त


MP News : दीपावली के पहले आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 8 लाख की कच्‍ची शराब जब्‍त

दतिया : जिगना थाना के पखरा बनवास गांव में आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए 20 ड्रम कच्‍ची शराब बरामद की है। जब्‍त शराब की कीमत करीब 8 लाख रुपए बताई जा रही है। अवैध शराब का यह कारोबार सरकारी जमीन पर किया जा रहा था। फिलहाल आबकारी विभाग की कार्रवाई जारी है।

जानकारी के अनुसार, कलेक्टर संजय कुमार के निर्देशन में चलाए जा रहे नशामुक्ति अभियान के अन्तर्गत दतिया एसपी अमन सिंह राठौर के सहयोग से प्रशासन ने अवैध शराब कारोबार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों की अवैध शराब बरामद की है।

दरअसल, जिला आबकारी अधिकारी के एल भगौरा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना जिगना के पखरा बनवास गांव में शराब का अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा, इस पर आबकारी विभाग ने अपनी एक टीम गांव भेजी जहां सरकारी जमीन का इस्‍तेमाल इस शराब अवैध कारोबार के लिए किया जा रहा था।आबकारी पुलिस ने हाथ भट्टी की बनी शराब बरामद की है। साथ ही 800 किलो गुण लाहान भी मौके पर जब्त किया, जिसको नष्ट कर दिया। वहीं, पर 20 ड्रम और एक तसला बरामद हुआ है।

शराब के कारोबार में इस महिला का ‘शातिर धंधा’ हैरान कर देगा, 10 माह फरार रहने के बाद गिरफ्तार
8 लाख की शराब बरामद

आबकारी टीम के अनुसार बरामद किए गए सारे सामान की कीमत करीब आठ लाख बताई जा रही है। अवैध शराब की कार्रवाई कर आबकारी विभाग ने त्योहार के चलते सराहनीय काम किया है क्योंकि यह शराब न जाने कितने लोगों तक पहुंचने वाली होगी और बिना मानक के बनी इस शराब की गुणवत्ता क्या होगी।



Source link