MP News : शिवराज के वित्त मंत्री ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना शेरशाह सूरी से की, कांग्रेस ने घेरा

110

MP News : शिवराज के वित्त मंत्री ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना शेरशाह सूरी से की, कांग्रेस ने घेरा

सीहोर : मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान (Shivraj finance minister jadish deora) सरकार के वाणिज्यिक कर मंत्री जगदीश देवड़ा ने कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की शेरशाह सूरी से तुलना कर सियासी तौर पर कांग्रेस को हमला करने का मौका दे दिया है। इस बयान को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर बड़ा हमला किया है। जगदीश देवड़ा (minister jagdish deora controversial statement)प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि भारत के इतिहास में अगर किसी ने काम किया है तो या तो शेरशाह सूरी ने किया है या फिर अटल बिहारी वाजपेयी (, Atal Bihari Vajpayee and Shershah Suri Comparison) ने किया है।


मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और कांग्रेस की ओर से इसे शेयर किया गया है। देवड़ा के इस बयान को कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने शेयर किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा सीहोर में कह रहे है कि इतिहास में अगर किसी ने काम किया है तो या तो शेरशाह सूरी ने किया है या फिर देश के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। आपको बता दें कि इतिहास में शेरशाह सूरी बाबर का सैनिक था, जिसे बाबर ने पदोन्नत कर सेनापति बनाया था।

सलूजा ने आगे लिखा,उसका असली नाम फरीद खां था। आज तक अटलजी की तुलना कई लोगों से हुई, पहली बार ऐसी तुलना बीजेपी के मंत्री ने ही की है। यह तो सही है कि प्रदेश का मंत्रिमंडल किसी नगीने से कम नही है लेकिन अबकी बार आबकारी विभाग जिसके अंतर्गत शराब आती है , उस विभाग के मंत्री ने यह बयान दिया है।

UP Chunav: यूपी चुनाव में SP को याद आए अटल, अखिलेश का वाजपेयी के नाम पर विश्वविद्यालय की घोषणा का जानिए मतलब
मंत्री देवड़ा के इस बयान पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की तुलना छल कपट प्रपंच चारित्रिक हनन से राजा बने शेरशाह सूरी से करना अटल बिहारी का अपमान है, बीजेपी को स्पष्ट करना चाहिए कि अब उनके प्रेरणा स्त्रोत क्या मुगलों के सेनापति बन गए हैं।

navbharat times -राजीव गांधी और माधवराव सिंधिया के ‘खेल’ में फंस गए वाजपेयी, फिर कभी ग्वालियर से नहीं लड़े चुनाव
देवड़ा ने अपने कार्यक्रम में यह भी कहा था कि मैं याद दिलाना चाहता हूं कि गांव की दशा सुधारने का काम हिंदुस्तान की धरती पर अगर किसी ने काम किया है तो वह अटल बिहारी वाजपेयी हैं। अगर इतिहास में सड़कें बनाने का काम किसी ने किया था तो वह शेरशाह सूरी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हैं। यह सब उसी दिशा में काम हुए किसान क्रेडिट कार्ड योजना साथ ही सारी नदियों को जोड़ने कोई योजना बनाई तो वह अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाई है।

minister jagdish deora

मंत्री जगदीश देवड़ा का वीडियो वायरल

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News