MP: दिल्ली से हुआ वार तो पोषणहार घोटाले के आरोपों पर शिवराज ने तोड़ी चुप्पी… जवाब देकर ‘आप’ विधायक को उलझाया

61
MP: दिल्ली से हुआ वार तो पोषणहार घोटाले के आरोपों पर शिवराज ने तोड़ी चुप्पी… जवाब देकर ‘आप’ विधायक को उलझाया

MP: दिल्ली से हुआ वार तो पोषणहार घोटाले के आरोपों पर शिवराज ने तोड़ी चुप्पी… जवाब देकर ‘आप’ विधायक को उलझाया

भोपाल: एमपी (madhya pradesh ration scam news) में शिवराज सरकार पर पोषणहार घोटाले के आरोप लगे हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग में एजी की रिपोर्ट गड़बड़ी का इशारा कर रही है। वहीं, इस रिपोर्ट पर एमपी में सियासी भूचाल आ गया है। विभाग के मुखिया खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान हैं। इसलिए उंगली उन्हीं की तरफ उठ रही है। सीएम अभी तक इस मसले पर चुप्पी साधे हुए थे। सरकार के दो कद्दावर मंत्री इस पर जवाब दे रहे थे। कथित घोटालों को लेकर जब दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक ने शिवराज सिंह चौहान को घेरा तो उन्होंने चुप्पी तोड़ी है। चुप्पी तोड़ते हुए शिवराज सिंह चौहान ने केजरीवाल सरकार को लपेट लिया है।


दक्षिणी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेस बाल्यान ने ट्वीट कर कहा कि एमपी में जो बच्चों का राशन घोटाला हुआ है, उसकी हैवानियत का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि राशन ट्रक के नाम पर बाइक और ऑटो का नंबर दिया गया। लाखों बच्चे रातों-रात राशन लेने वालों के नाम में जोड़े गए। इन नामों का कोई अता-पता नहीं। ये विभाग खुद शिवराज सिंह चौहान के पास है।

शिवराज सिंह चौहान ने तोड़ी चुप्पी
इस कथित घोटाले पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात नहीं की है। वहीं, आप विधायक के आरोपों पर उन्होंने कहा कि ये कैग की अंतिम रिपोर्ट नहीं है। यह प्रारंभिक रिपोर्ट है, जिस पर अभी विभाग को अपना पक्ष प्रस्तुत करना है। कांग्रेस ने पोषण आहार संयंत्रों को महिला स्व-सहायता समूहों से वापस लेने की कार्यवाही की थी। कांग्रेस शासनकाल में निम्न स्तर का पोषण देने पर 35 करोड़ की राशि रोकी गई। सीएम ने कहा कि और हां, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने तो चार वर्ष से सीएजी की रिपोर्ट विधानसभा में प्रस्तुत ही नहीं की। कहीं आपके घोटाले सामने न आ जाए।


बाल्यान ने दिए जवाब

शिवराज सिंह चौहान को इन आरोपों पर नरेश बाल्यान ने फिर से जवाब दिए हैं। उन्होंने कहा कि माननीय शिवराज सिंह चौहान, मैंने जो मुद्दे उठाए आप उस मुद्दे का जवाब देने की बजाए बात को कही और डायवर्ट कर रहे हैं। कैग की 36 पन्नों की रिपोर्ट में अरबों के घोटाले का जिक्र है। ये कैग का प्रारंभिक और अंतिम रिपोर्ट क्या होता है। मतलब आप अभी से तैयारी कर रखे हैं कि इसे झुठला देना है।

नरोत्तम मिश्रा ने भी दिए जवाब
वहीं, आप के आरोपों पर एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जवाब दिए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पहले ही दिन से कठघरे में है। पूरी पार्टी शराब घोटाले में घिरी है। सीएम शराब घोटाले में कंठ तक डूब गए हैं। फंसने के बाद उनके डेप्युटी सीएम कह रहे हैं कि हमें सरकार में शामिल होने का लालच दिया जा रहा था। आगे उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों को 50-50 करोड़ के ऑफर दिए गए हैं। पोषण आहार पर हमने सारी चीजें क्लियर कर दी हैं। इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। हमसे सवाल किया गया है कि हम उसके जवाब दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें
नरोत्तम मिश्रा को कभी सीएम नहीं बनने देंगे शिवराज सिंह चौहान… सिंधिया के गढ़ में जाकर ऐसा क्यों बोले जयवर्धन सिंहnavbharat times -MP: पोषणहार घोटाले में कांग्रेस को घेरने में खुद फंस गई बीजेपी? विपक्ष ने उछाल दिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी का नाम

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News