MP: चांदी की रामशिलाएं लेकर 400 लोगों के साथ अयोध्या जा रहे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

104
MP: चांदी की रामशिलाएं लेकर 400 लोगों के साथ अयोध्या जा रहे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

MP: चांदी की रामशिलाएं लेकर 400 लोगों के साथ अयोध्या जा रहे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

सागर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर (ram mandir ayodhya) की नींव रखी थी। इसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र से राम नाम की अलख जगाने प्रदेश के परिवहन मंत्री निकल गए हैं। उन्होंने सुरखी विधानसभा क्षेत्र से रामशिला यात्रा निकाली है। वह राममंदिर निर्माण में योगदान के लिए चांदी की राम शिलाएं लेकर अयोध्या जा रहे हैं। उनके साथ सुरखी क्षेत्र से भारी संख्या में श्रद्धालु भी जा रहे हैं। गोविंद सिंह राजपूत के साथ उनकी पत्नी और बेटा है।


दरअसल, देश के अन्य हिस्सों की तरह सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भी जनता ने बढ़चढ़ कर राम मंदिर के लिए अपना योगदान दिया है। परिवहन मंत्री राजपूत के नेतृत्व में सुरखी विधानसभा क्षेत्र में राम शिलाएं चल समारोह के माध्यम से पहुंचाई थीं, जिसे सुरखी विधानसभा क्षेत्र वासियों ने अपने-अपने सामर्थ्य अनुसार दान दिया था। साथ ही जगह-जगह रामशिलाओं का भव्य स्वागत और पूजन किया।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि अब यह रामशिलाएं सुरखी विधानसभा क्षेत्र वासियों की ओर से राम मंदिर के लिए अर्पित की जा रही है। इन राम शिलाओं के रूप में हमारी सुरखी विधानसभा क्षेत्र वासियों की श्रद्धा, पूजा, भगवान प्रभु राम के चरणों तक पहुंचेगी। साथ ही रामशिलाओं को अर्पित करने के लिए सुरखी विधानसभा क्षेत्र से 400 श्रद्धालु बसों के माध्यम से अयोध्या के लिये प्रस्थान किया।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मिलने का समय दिया है। अयोध्या के विधायक और महापौर भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे बड़ी खुशी और गर्व महसूस होता है कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर घर से राम मंदिर के लिए अंशदान पहुंच रहा है।

2 सितंबर को अर्पित करेंगे अयोध्या मंदिर में शिलाएं

मंत्री ने कहा कि चांदी की 3 शिलाएं दो सितंबर को अयोध्या पहुंचकर समस्त सुरखीवासियों की ओर से मंदिर में प्रभु श्रीराम के लिए अर्पित की जायेंगी। अयोध्या मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष संपत राय को 3 शिलाओं सहित सुरखी विधानसभा क्षेत्रवासियों की तरफ से दिए गए दान के रूप में अंशदान को को सुपुर्द किया जाएगा ताकि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के हर घर से मंदिर निर्माण का अंशदान पहुंच सके।

400 श्रद्धालुओं के साथ शिलाएं लेकर गएं
परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि अयोध्या के लिए दो बजे पांच एसी बसों में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के लगभग 400 श्रद्धालु जा रहे हैं। मकरोनिया से निकले ये श्रद्धालु छतरपुर होते हुए अयोध्या जाएंगे।

इसे भी पढ़ें

Ram Mandir: पूरा हुआ राम मंदिर के बेस प्लिंथ का काम, शुरू होगा मुख्य मंदिर का निर्माणnavbharat times -Golden Ayodhya : अजमेर में 25 साल में बनकर तैयार हुआ था कांच और लकड़ी की बारीक कारीगरी का बेजोड़ नमूना

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News