MP: चंबल में शादी समारोह में धांय-धांय… वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

139
MP: चंबल में शादी समारोह में धांय-धांय… वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल


MP: चंबल में शादी समारोह में धांय-धांय… वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भिंड: चंबल में शादी समारोह हो और हर्ष फायरिंग न हो ऐसा तो संभव ही नहीं है। पुलिस प्रशासन हर्ष फायरिंग पर लगाम लगाने के लिए कितने भी नियम कायदे कानून बना दे, लेकिन भिंड के दबंग लोग हर्ष फायरिंग करने से बिल्कुल भी परहेज नहीं करते हैं। ऐसा ही एक मामला भिंड के कनावर गांव से सामने आया है जहां शादी समारोह में जमकर हर्ष फायरिंग की गई। खास बात यह है कि हर्ष फायरिंग का वीडियो बनाया गया और इसे सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया गया। अब पुलिस के पास यह वीडियो पहुंच गया है और पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने की बात भी कर रही है।

दरअसल, भिंड में हर्ष फायरिंग की वजह से अब तक कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हर्ष फायरिंग में मासूम लोगों को गोली लग जाती है जिससे या तो वे घायल हो जाते हैं काल के गाल में समा जाते हैं। हर्ष फायरिंग के दौरान होने वाली इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए भिंड पुलिस प्रशासन ने कई सख्त कानून बना रखे हैं, लेकिन 2 दिन पहले कनावर गांव में शादी में इन नियमों की धज्जियां उड़ा दी। कनावर में आयोजित शादी समारोह में खुलेआम जमकर गोलियां चलाई गईं। सैकड़ों की संख्या में मौजूद भीड़ के बीच यह गोलियां चलाई गईं। अपनी बंदूकों की नुमाइश करते हुए बंदूकधारियों ने जमकर गोलियां चलाई। गनीमत यह रही कि हर्ष फायरिंग में किसी को गोली नहीं लगी लेकिन जिस तरीके से खुलेआम हर्ष फायरिंग की जा रही थी उससे कोई भी घटना घटित हो सकती थी।

यूट्यूबर आदर्श आनंद की शूटिंग के दौरान होने लगी ठायं-ठायं, बड़ी वारदात के बाद मचा हड़कंप
शादी में मौजूद लोगों ने हर्ष फायरिंग का वीडियो भी बनाया और अपना रसूख दिखाने के लिए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया। मीडिया ने जब इस वीडियो के संबंध में पुलिस से उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो डीएसपी अरविंद शाह ने इस वीडियो की जांच करते हुए कार्रवाई करने की बात कही है अब देखना यह होगा पुलिस हर्ष फायरिंग करने वालों पर कार्रवाई करती है या नहीं।



Source link