MP गजब है… जबलपुर में चार मृत शिक्षकों को दी गई ऑनलाइन ट्रेनिंग, खुलासे के बाद हड़कंप

371

MP गजब है… जबलपुर में चार मृत शिक्षकों को दी गई ऑनलाइन ट्रेनिंग, खुलासे के बाद हड़कंप

हाइलाइट्स:

  • एमपी में मृत शिक्षकों को दी गई बीएड की ट्रेनिंग
  • मामला उजागर होने के बाद जबलपुर स्थित प्रांतीय ट्रेनिंग कॉलेज में हड़कंप
  • चारों मृत शिक्षकों की ट्रेनिंग के दौरान हाजिरी भी बनी और वेतन भी बने
  • खुलासे के बाद जांच के लिए एक कमिटी गठित

मंगलेश्वर गजभिये
जबलपुर

एमपी के जबलपुर में शिक्षा विभाग (MP Education Department News) की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मामला प्रांतीय शिक्षण महाविद्यालय से जुड़ा है, जहां बीएड ट्रेनिंग में चार मृत शिक्षकों को ऑनलाइन ट्रेनिंग (Online Bed Training For Dead Teacher) दे दी गई और उनकी हाजिरी भी लगा दी गई। वहीं, इस ट्रेनिंग के दौरान उन मृत शिक्षकों का वेतन पत्र भी तैयार कर लिया गया। खबर सामने आने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। इसके बाद महाविद्यालय की तरफ से जांच के लिए कमिटी बना दी गई है जो कि पूरे मामले की जांच करेगी।

दरअसल, कोरोना काल में बीएड शिक्षकों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही थी। ऑनलाइन प्रक्षिक्षण प्रांतीय शिक्षण महाविद्यालय में चल रहा था। वहीं, 1 महीने की ट्रेनिंग के दौरान 4 शिक्षकों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके बावजूद ऑनलाइन शिक्षण प्रक्षिक्षण में इन चारों मृत शिक्षकों की हाजिरी लगती रही। इतना ही नहीं, इनका वेतन पत्र तक बना दिया गया है। वहीं, जब मामले की जानकारी प्राचार्य आरके स्वर्णकार से ली गई तो इसका पूरा ठीकरा कर्मचारियों पर फोड़ दिया।

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन में खुलेगा राज, गुजरात से आरोपियों को रिमांड पर लेकर जबलपुर पहुंची पुलिस

उन्होंने कहा कि कि कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन क्लासेस चल रही थी, जहां कभी-कभी नेटवर्क या कनेक्शन वीक हो जाने से समस्या आ जाती थी, जिसके कारण चूक हुई होगी। उन्होंने कहा कि विभागीय कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रावाई की जाएगी।

तमिलनाडु में गैर-ब्राह्मण बनेंगे मंदिर के पुजारी, विरोध में खड़े हुए एमपी के साधु-संत

बहरहाल, इस पूरे मामले में पीसीएम महाविद्यालय के प्राचार्य आरके स्वर्णकार की भूमिका सवालों के घेरे में है। महाविद्यालय में इतनी बड़ी लापरवाही की जानकारी तक उन्हें नहीं थी। मामला उजागर होने के बाद वह दूसरे पर इसका ठीकरा फोड़कर बचने की कोशिश कर रहे हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News