MP बोर्ड पूरक परीक्षाओं के प्रवेश-पत्र आज से ऑनलाइन निकालें | Download admit cards of MP Board supplementary examinations online | Patrika News

0
123

MP बोर्ड पूरक परीक्षाओं के प्रवेश-पत्र आज से ऑनलाइन निकालें | Download admit cards of MP Board supplementary examinations online | Patrika News

परीक्षार्थी ऑनलाइन अपना प्रवेशपत्र डाउनलोड कर उसका प्रिंट निकाल सकते हैं। हायर सेकंडरी की पूरक परीक्षाएं 20 जून, तथा हाईस्कूल 21 से 30 जून तक तथा हायर सेकंडरी व्यावसायिक द्वितीय अवसर पूरक परीक्षा 21 से 27 जून तक होंगी। परीक्षा के आवेदन पत्र निर्धारित शुल्क जमा कर परीक्षा प्रारंभ के एक दिन पहले तक भरे जा सकते हैं।

शिक्षक पात्रता: धीमी प्रक्रिया से परेशान हैं अभ्यर्थी
इसके अलावा एक अन्य मामले में मध्यप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 के अभ्यर्थियों का कहना है कि स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से उच्च व माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 4 साल से धीमी गति से चल रही है। पात्रता परीक्षा में पास होने के बावजूद अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रक्रिया के लिए धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है। उधर, उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की द्वितीय काउंसिलिंग पद वृद्धि के साथ बिना देरी शुरू कराने की मांग के समर्थन में विधायक पीसी शर्मा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षकों के 87,630 पद रिक्त हैं, इसके बाद भी नाममात्र की नियुक्तियां अभी तक की गई हैं।

इधर, 75 केंद्रों पर 44.45 प्रतिशत परीक्षार्थी हुए शामिल
वहीं दूसरी ओर यूपीएससी प्रीलिम्स-2022 परीक्षा रविवार को जिले के 75 केंद्रों पर आयोजित की गई। परीक्षा में 27 हजार 670 उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठना था। लेकिन दो पाली में हुई परीक्षा में छात्रों का प्रतिशत 44 से 45 के बीच में रहा।

पहली पाली की परीक्षा जो सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक हुई इसमें 12297 परीक्षार्थींयों ने ही परीक्षा दी। 15369 अनुपिस्थत रहे। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा जो दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक हुई इसमें पहली पाली से कम 12133 परीक्षाथियों ने ही परीक्षा दी। 15533 अनुपिस्थ रहे। इस तरह दोनों पालियों में 44 से 45 फीसदी छात्रों ने परीक्षा दी। सेंटरों पर कोविड गाइडलाइन का पालन कराया गया। कोई छात्र नकल करते नहीं पकड़ा गया।

परीक्षार्थिंयों को लाइन में लगवाकर लिए नंबर
यूपीएससी की परीक्षा में नॉम्स के विपरीत जाकर नीलबढ़ के मिलेनियम कॉलेज सेंटर पर परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों से उनके नाम और मोबाइल नंबर रजिस्टर में लिखवाए गए। सुबह की पाली में नौ बजे से पहले ही लाइन लगवाकर उनके नाम लिखवाए गए। कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया तो वहीं कुछ परिजनों ने भी उनसे कहा कि यूपीएससी इस तरह की जानकारी नहीं लेता है तो वे क्यों उनके नाम और मोबाइल नंबर ले रहे हैं। लेकिन कर्मचारी नंबर लेता रहा।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News