MOVIE REVIEW: स्ट्रीट डांसर 3D ऑडियंस को कर रही है थिरकने पर मजबूर

movie review
movie review

थिएटर में आपको थिरकाने आ रहे है वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की जोड़ी। स्ट्रीट डांसर 3d इस साल की चर्चित मूवी में से एक है। डांस, रोमांस ,मुकाबला से भरपूर है स्ट्रीट डांसर 3d , इसमें आपको वरुण धवन और श्रद्धा कपूर के अलावा नोरा फतेही, सलमान यूसुफ खान, धर्मेश, राघव, पुनीत और डांस इंडिया डांस फेम बहुत से डांसर्स इस मूवी में देखने को मिलेंगे। 3डी इफेक्ट में बनी इस फिल्म को 3डी में देखना मजेदार एक्सपीरियंस होगा।

ABCD 2 का सीक्वल मानी जा रही है स्ट्रीट डांसर 3d , की स्टोरी के बारे में आपको बताये तो मूवी डांस , रोमांस के अलावा शरणार्थियों की दस्ता को भी बयान करता है। कहानी शुरू होती है सहज से जिसका किरदार निभा रहे है। वरुण धवन और श्रद्धा कपूर दिखेगी इनायत के किरदार में जहाँ सहज पंजाबी फ़मिल से है , वही इनयात पाकिस्तानी फॅमिली से तालुक रखती है, दोनों अलग मजहब, अलग देश के होने के अलावा दो अलग लोकल डांसिंग ग्रुप (स्ट्रीट डांसर और रूल ब्रेकर्स) के होने के कारण एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं. दोनों ग्रुप के बीच अक्सर डांस मुकाबला होता रहता है और दोनों ही एक-दूसरे को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. दोनों डांसिंग ग्रुप के बीच डांस कम्पटीशन होता रहता है।

जिसकी वजह से इनकी डांस रिवार्लय देखना और भी इंट्रेस्टिंग हो जाता है। उसी बीच आता ग्राउंड डांसिंग चैंपियन मुकाबला ‘ग्राउंड जीरो’, जिसे दोनों टीम जीतना चाहते है। वही सहज का मोटिव यह होता है कि वो आपने भाई पुनीत पाठक के डांसिंग चैंपियन बनने के सपने को पूरा करने के लिए कम्पटीशन जीतना चाहते है। वही इनयात का इस कम्पटीशन को मकसद यह होता है की वो ट्रॉफी जीतकर शरणार्थी की मदद कर सके। दोनों आपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के सपने पूरा करने के लिए कम्पेशन जीतना चाहते है। ग्राउंड जीरो के फाइनल तक आते-आते कई ट्विस्ट्स और कई सीक्रेट्स सामने आते है।

अगर एक्टिंग की बात की जाए तो वरुण और श्रद्धा ने एक्टिंग से ज्यादा डांस मूव पर ध्यान दिया है। यह कहना गलत नहीं होगा की डांस ने दोनों एक्टर्स की एक्टिंग को ओवर पावर कर दिया। जबकि फिल्म के दूसरे सपोर्टिंग स्टार्स नोरा फतेही, सलमान यूसुफ खान, धर्मेश, राघव, पुनीत ने डांसिंग के अलावा एक्टिंग से भी सबको इम्प्रेस कर दिया है। अगर गाने की बात की जाए तो मूवी में ज्यादातर गाने रीमेक है, गाने ऑडियंस को पसंद आ रहे है और चार्टबस्टर पर भी टॉप पर है।

अगर डायरेक्शन की बात की जाए तो रेमो डीसूजा ने स्टोरी से ज्यादा डांस, ड्रामा और इमोशन को शानदार तरीके से पर्दे पर उतारा है.स्क्रीनप्ले थोड़ा सा कमजोर लगता है, मूवी का कंटेंट उसका हीरो होता है लेकिन यहाँ डिफरेंट एंड यूनिक डांस मूव्स ऑडियंस को बंधे रखती है. स्ट्रीट डांसर 3डी में रोंगटे खड़े कर देने वाले डांस स्टेप्स हैं. मिलेंगे।

सलमान, धर्मेश, राघव, वरुण, श्रद्धा, प्रभुदेवा और खासकर नोरा फतेही का डांस देखकर ताली बजना पर मजबूर होजाएगे। फिल्म के हर डांस स्टेप में फुल एनर्जी और कमाल की कोरियोग्राफी देखने को मिलेगी. नोरा फतेही का डांस और प्रभुदेवा का मुकाबला देख आपको मज़ा ही आजायेगा। ओवरआल डांस के दीवानो के लिए यह मूवी मस्ट वाच है। यह मूवी बेशक तोर पर ऑडियंस को एंटरटेन करेगी और इस मूवी को पैसा वसूल बोलना गलत नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : MOVIE REVIEW: कंगना रनौत की पंगा ने जीता ऑडियंस का दिल, बेहतरीन अदाकारी के लोग हुए दीवाने

देशभर में इस मूवी का खुमार देखा जा सकता है। अगर मूवी की कलेक्शन की बात करे तो शुक्रवार को फिल्म का कलेक्शन 10.26 करोड़ था। वही शनिवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 13.21 करोड़ की कमाई की, अभी तक मूवी ने 23.47 करोड़ का का बिज़नेस कर लिया है। भारत में 3700 स्क्रीन्स और ओवरसीज 710 स्क्रीन्स पर स्ट्रीट डांसर 3डी को दिखाया गया है। आगे भी कयास लगये जा रहे है कि मूवी काफी अच्छा बिज़नेस कर सकती है और आने वाले वीकेंड पर मूवी की कलेक्शन में उछाल देखा जा सकता है।