कोरोना वायरस से ग्रस्त पीड़ित मां ने स्वस्थ्य बच्चे को दिया जन्म

0
CHINA
CHINA

कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। लगतार बढ़ते आकड़ो के कारण लोगो के मन में इस बीमारी को लेकर भय बैठ गया है। एक चौंकाने वाला केस सामने आया जिसके मुताबिक चीन के झेजियांग में नोवेल कोरोना वायरस सेग्रस्त महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है जिसके बाद वहां खुशी का ठिकाना न रहा।

स्वस्थ बच्चे के जन्म की खबर के बाद ट्विटर पर बंधाईयों का सिलसिला शुरू हो गया और सोशल मीडिया पर लोग अपनी ख़ुशी जाहिर कर रहे है। चीन के सरकारी मीडिया आउटलेट सिन्हुआ ने इसे लेकर एक वीडियो क्लिप ट्वीट किया, इसके साथ शीर्षक दिया, “लकी बेबी

नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया से संक्रमित एक महिला ने झेजियांग, चीन में बिना किसी संक्रमण के एक लड़के को जन्म दिया. इसके साथ ही वहां हैशटैग फाइटवायरस ट्रेंड करने लगा और लोगों ने बच्चे के मां की खूब तारीफ की। जबकि बच्चे की जांच की गई तो उसमे यह पाया गया की बच्चा नवजात कोरोना वायरस से ग्रस्त नहीं है और जांच के बाद यह सामने आया की उस पर कोरोना वायरस से कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उसे गहन देखरेख में रखा गया है। हांगझोऊ में झेजियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के चिल्ड्रेन अस्पताल में उसकी फिर से कुछ दिनों में जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें :केरल में कोरोना का पहला मरीज हुआ रोगमुक्त

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया यूजर्स ने बच्चे को ‘भाग्यशाली’ बताया है. एक यूजर ने लिखा, “आशा करते हैं कि यह इसी तरह से रहेगा.” एक अन्य ने लिखा, “वाह, भगवान का शुक्र है.”एक पोस्ट में लिखा गया, “उम्मीद है कि यह नकरात्मक बना रहेगा, क्योंकि आरएनए वायरस छह महीने तक रक्त परीक्षण से बचे रह सकते हैं.”इस केस को काफी रेयर माना गया है। यह एक अद्भुत केस माना जा रहा है जहां महिला प्रेग्नेंट थी और कोरोना वायरस निमोनिया से संक्रमित थी लेकिन उसके बच्चे पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और वो इससे बिल्कुल भी ग्रस्त नहीं हुआ। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।