Moose wala case: 2 पड़ोसियों समेत 5 पर और FIR, 2 गायकों के खिलाफ भी जांच, जानें मूसेवाला केस में क्या खुलासा

45
Moose wala case: 2 पड़ोसियों समेत 5 पर और FIR, 2 गायकों के खिलाफ भी जांच, जानें मूसेवाला केस में क्या खुलासा

Moose wala case: 2 पड़ोसियों समेत 5 पर और FIR, 2 गायकों के खिलाफ भी जांच, जानें मूसेवाला केस में क्या खुलासा

चंडीगढ़: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक के बाद एक राज खुलते जा रहे हैं। अब इस हत्याकांड में मूसेवाला के दो पड़ोसियों के नाम भी सामने आए हैं। पंजाब की मानसा पुलिस ने दोनों पड़ोसियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। दोनों पर मूसेवाला की रेकी करने का आरोप लगा है। इसके साथ ही पुलिस की रेडार पर दो पंजाबी गायक भी हैं। पुलिस उनकी भूमिका की भी जांच कर रही है। वहीं शुक्रवार को मूसेवाला हत्याकांड में 1850 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दायर कर दी है। इस चार्जशीट में कुल 36 आरोपियों में से 24 के नाम दिए गए हैं।

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके पड़ोसियों के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरों का मुंह उनकी हवेली की तरफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन सीसीटीवी कैमरों को जानबूझकर इस तरह लगाया गया ताकि उनके घर की रेकी की जा सके। उनका दावा है कि इसके जरिए उनके बेटे सिद्धू मूसेवाला पर नजर रखी जा रही थी। पुलिस ने मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह की शिकायत पर पड़ोसीय अवतार सिंह और जगतार सिंह के खिलाफ 120 बी के तहत केस दर्ज किया है। इसके अलावा जीवन जोत, कवंरपाल और ज्योति के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

सिंगर्स के नाम रखे गए गुप्त
पुलिस ने बताया कि बलकौर सिंह ने दो गायकों पर भी उनके बेटे की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत डीजीपी से की थी। जिन पर बलकौर ने आरोप लगाया है उन गायकों की भूमिका की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। फिलहाल वह सस्पेक्ट हैं और नामी गायक हैं इसलिए उनके नाम पुलिस ने उजागर नहीं किए हैं।

विदेश में बैठे आरोपियों पर शिकंजा
सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर आई थी। शुक्रवार को पंजाब पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दायर कर दी है, जिनमें मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस है। इसके अलावा विदेश में बैठे चार गैंगस्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन और अनमोल के नाम हैं।

122 गवाह, चश्मदीद भी शामिल
पुलिस ने चार्जशीट में 122 गवाह शामिल किए गए हैं। इनमें चश्मदीद, मूसेवाला के साथ कत्ल के वक्त मौजूद दोस्त, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर, शूटरों के ठहरने वाले होटल के स्टाफ समेत कई लोग शामिल किए गए हैं। मानसा के एसएसपी गौरव तूरा ने बताया कि इस केस में अब तक 20 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2 शूटर्स का एनकाउंटर हो चुका है।

चार्जशीट में मूसेवाला की रेकी करने वाले संदीप केकड़ा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा शूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश उर्फ कुलदीप का नाम भी है। अमृतसर में एनकाउंटर में मारे गए शूटर मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा का भी नाम दिया गया है। इसके अलावा इनकी मदद करने वाले गैंगस्टर मनप्रीत भाऊ, मनप्रीत मन्ना, सराज मिंटू, मनमोहन मोहना, सचिन भिवानी का भी ब्योरा दिया गया है।

वहीं, विदेश में बैठे गैंगस्टर्स का चालान कोर्ट में दिया जा चुका है। इनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह प्रक्रिया चालान पेश होने के बाद ही हो सकती थी। अब पंजाब पुलिस भारत सरकार के साथ मिलकर इसे तेजी से सिरे चढ़ाएगी। मानसा के एसएसपी ने कहा कि मूसेवाला के कत्ल में इस्तेमाल एक-47 और ग्लॉक समेत 2 पिस्टल बरामद हो चुके हैं। यह हथियार अमृतसर पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मन्नू और रूपा से बरामद हुए थे।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News