Moose Wala: 600 पुलिसवाले, 60 गाड़ियां, मूसेवाला के कातिलों की किलेबंदी…अटारी में ऐसे चल रहा एनकाउंटर

176
Moose Wala: 600 पुलिसवाले, 60 गाड़ियां, मूसेवाला के कातिलों की किलेबंदी…अटारी में ऐसे चल रहा एनकाउंटर

Moose Wala: 600 पुलिसवाले, 60 गाड़ियां, मूसेवाला के कातिलों की किलेबंदी…अटारी में ऐसे चल रहा एनकाउंटर

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस और अमृतसर जिले में गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल अपराधियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में एक गैंगस्टर मारा जगरूप रूपा मारा गया है। वहीं तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। यह एनकाउंटर अटारी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास होशियार नगर गांव में चल रही है। गैंगस्टरों की पहचान मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वहां 6 से 7 गैंस्टर्स छिपे हो सकते हैं। पुलिस ने शूटर्स को पकड़ने के लिए फूलप्रूफ तैयारी की है। कई एकड़ तक इलाके को घेर लिया गया है ताकि सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे वहां से न भाग पाएं। 600 से ज्यादा पुलिसवाले, कई कमांडर्स और 60 से ज्यादा गाड़ियो से पुलिसवाले तैनात किए गए हैं।

जिस जगह मुठभेड़ हो रही है वह भारत-पाकिस्तान सीमा से करीब 10 किमी दूर है। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल और ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट की पुलिस टीमों ने इलाके की घेराबंदी की है। स्थानीय गुरुद्वारे से अनाउंसमेंट कर लोगों को घर के अंदर रहने को कहा गया है।

इस तरह पुलिस को मिली लीड
मोहाली में सोने की रिकवरी में जो एक आरोपी पकड़ा गया, वह मनु के साथ काम करता था। उससे पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस को इन शूटर्स के बारे में लीड मिली। इसके बाद पंजाब पुलिस ने अमृतसर के पास अटारी बॉर्डर पर फोर्स को भेजा और दोनों शूटर्स को घेर लिया गया।

सरेंडर करने को कहा तो चलाने लगे गोलियां
पुलिस सूत्रों ने कहा कि गैंगस्टरों को भी आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने पुलिस पर गोलियां चला दीं। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से कई राउंड फायर किए गए। बताया जा रहा है कि शूटर्स एक किलेनुमा घर में छिपे थे। पुलिस वहां तक पहुंची तो शूटर्स वहां से निकल चुके थे।

कई एकड़ इलाके को घेरा
मूसेवाला के हत्यारों को पकड़ने के लिए 600 पुलिसवाले तैनात किए गए। मौके पर कई गाड़ियों से कमांडो भी पहुंचे। चारों तरफ से गाड़ियों की घेराबंदी की गई ताकि हत्यारे किसी भी तरह पुलिस की घेराबंदी से बाहर न निकल सकें।

ऊंची चरी में छिपे शूटर्स
जिस जगह को शूटर्स ने छिपने के लिए चुना वहां पर कई एकड़ तक चरी खड़ी है। खेतों पर खड़ी यह चरी 6 से 7 फीट ऊंची है, जिसके चलते पुलिस को ऑपरेशन में परेशानी हुई। सूत्रों ने कहा कि पुलिस को यह भी नहीं पता था कि वहां शूटर्स ही अकेले हैं या कोई आम नागरिक भी उनके आसपास है। उन्होंने किसी को बंधक तो नहीं बनाया? इस सवाल का जवाब भी पुलिस के पास नहीं था।

3 घंटे बाद एक शूटर को लगी गोली
मूसेवाला हत्याकांड का मुख्यमंत्री मनप्रीत घातक हथियारों का शौकीन है। उसके पास कई आधुनिक हथियार हैं जिसके चलते वह पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहा था। पूरा इलाका गोलियों की आवाज से गूंज रहा था। पुलिसवाले भी एके 47 लेकर ऑपरेशन के लिए उतरे। दोनों तरफ से लगभग 3 घंटे तक मुठभेड़ चली जिसके बाद एक शूटर जगरूप रूपा को गोली लगी, वहीं तीन पुलिसवाले घायल हो गए।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News