Mohammed Siraj: कभी नहीं सोचा था दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बनूंगा… मोहम्मद सिराज हुए इमोशनल

0
15
Mohammed Siraj: कभी नहीं सोचा था दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बनूंगा… मोहम्मद सिराज हुए इमोशनल


Mohammed Siraj: कभी नहीं सोचा था दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज बनूंगा… मोहम्मद सिराज हुए इमोशनल

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में धमाकेदार जीत दर्ज हासिल की है। इससे पहले भारत ने नए साल की शुरुआत में श्रीलंका को लिमिटेड ओवरों की सीरीज में अपने घर में हराया था। इन दोनों ही सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। खास तौर से वनडे में तो उन्होंने ऐसी कहर बरपाई कि वह अब आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बन चुके हैं, लेकिन अब बारी ऑस्ट्रेलिया की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलनी है और सिराज को भी इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

वनडे रैंकिंग के नंबर एक गेंदबाज के रूप में सिराज से यह उम्मीद होगी कि वह अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी भारत के दमदार गेंदबाजी करें। इसे लेकर सिराज ने हाल ही में टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उनके यूट्यूब चैनल के लिए बात की। इस दौरान अश्विन ने सिराज से पूछा कि आपको नंबर एक गेंदबाज बनकर कैसा महसूस हो रहा है। इस सिराज ने कहा, ‘बहुत ही अच्छा लग रहा है। सोचा नहीं था कि नंबर एक बॉलर बनुंगा।’

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए हैं तैयार

बता दें कि मोहम्मद सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के हिस्सा नहीं थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए उन्होंने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सिराज टीम के साथ के साथ नेट्स में गेंदबाजी करते हुए जमकर पसीना बहा रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा।

भारत के लिए मोहम्मद सिराज का करियर

मोहम्मद सिराज पिछले एक साल से टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख सदस्यों में से एक रहे हैं। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद से ही सिराज भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी के जिम्मे को संभाला है। सिराज टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 15 टेस्ट, 21 वनडे और 8 टी20 मैच खेल चुके हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सिराज के नाम कुल 46 विकेट दर्ज है जबकि वनडे में उन्होंने 38 विकेट लिए हैं। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो सिराज ने 8 पारियों में 11 विकेट अपने नाम किए हैं।

IND vs AUS: भूल गए क्या? जब उमरान मलिक ने लगवाया था तिलक, राष्ट्रगान के बाद रोते दिखे थे सिराज
navbharat times -IND vs AUS: इस बार ऑस्ट्रेलिया से हार जाएगा भारत… टीम इंडिया के पूर्व कोच ने क्यों कहा ऐसा
navbharat times -Fact Check: Umran Malik और Mohammed Siraj के ‘तिलक बवाल’ पर सिर फोड़ रहे लोगों ने देखा आधा सच!



Source link