Mohammed Shami : भारत के लिए टी20 विश्व कप टीम में नहीं होगा 380 विकेट लेने वाला गेंदबाज, मुंह फेर सकते हैं चयनकर्ता

81


Mohammed Shami : भारत के लिए टी20 विश्व कप टीम में नहीं होगा 380 विकेट लेने वाला गेंदबाज, मुंह फेर सकते हैं चयनकर्ता

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आगामी टी20 विश्व कप की टीम से बाहर हो सकते हैं। भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता टी20 विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों पर विचार सकती है। शमी भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हैं और वह इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में भी शामिल हैं लेकिन चयनकर्ता अब छोटे फॉर्मेट में इस तेज गेंदबाज को फिट नहीं मानत रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक टी20 विश्व कप के लिए शमी की जगह टीम में भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया जा सकता है। वहीं मैनेजमेंट अब कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम के लिए तैयार करना चाहते हैं। ऐसे में टी20 में शमी के लिए लगभग रास्ते बंद हो चुके हैं।

IND vs ENG: फिट नहीं हुए रोहित, जसप्रीत बुमराह को मिली इंग्लैंड के खिलाफ कमान, 35 साल बाद खुद को दोहराएगा इतिहास
इसके अलावा इंग्लैंड दौरे पर गए टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा है कि वह आगामी लिमिटेड ओवरों की सीरीज में उन 15 से 20 खिलाड़ियों को मौका देंगे जिनकी टी20 विश्वकप के लिए दावेदारी मजबूत है। वहीं शमी ने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 मुकाबला 2021 में नामीबिया के खिलाफ खेला। इसके बाद वह टीम इंडिया के टी20 टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

बुमराह के जोड़ीदार बनेंगे भुवनेश्वर कुमार

युवा खिलाड़ियों के विकल्प के अलावा ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह के साथ भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया जा सकता है। भुवी अब सिर्फ लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेलते हैं। वहीं वह टी20 टीम में भी लगातार टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलू सीरीज के अलावा वह आयरलैंड दौरे पर भी टीम के सदस्य थे।

navbharat times -IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने कर दिया विराट कोहली का बोझ हल्का, इंग्लैंड के खिलाफ करना होगा बस यह काम
ऐसे में बुमराह और भुवी के बीच शमी के लिए टी20 टीम में जगह बना पाना अब काफी मुश्किल है। हालांकि वह टेस्ट टीम के लिए काफी उपयोगी हैं।

भारत के लिए 380 विकेट ले चुके हैं शमी

भारत के लिए 2013 में डेब्यू करने वाले मोहम्मद शमी अब तक कुल 59 टेस्ट, 79 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में शमी ने 214 विकेट हासिल किए हैं। वहीं वनडे उन्होंने 148 विकेट लिए हैं जबकि टी20 में उनके नाम 18 विकेट दर्ज है। इस तरह तीनों फॉर्मेट को मिलाकर शमी भारत के लिए 380 विकेट ले चुके हैं।

navbharat times -IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने दिया ‘सरप्राइज’, अब अंग्रेजों की उड़ेगी नींद, रोहित शर्मा पर आया बड़ा अपडेट
टीम इंडिया के अलावा शमी अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते हुए आ रहे हैं। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में वह सीजन विजेता गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे।



Source link