मामूली सी बात पर दूल्हे के चाचा को तलवार से की गयी मारने की कोशिश

0
Mohali News
Mohali News

शादियों में हमने देखा है कि अक्सर रस्मे निभाने के दौरान कुछ बहस हो जाती है। मोहाली में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ पर झगड़ा इतना बढ़ गया कि दूल्हे के चाचा को तलवार से मारने की कोशिश की गयी। एक शादी समारोह में जूते गंदे करने के कारण दूल्हे के चाचा को गुड्डा गांव में रविवार को कथित रूप से पीटा गया।

विजिलेंस ब्यूरो (VB) में सहायक नियंत्रक (वित्त) जसबीर सिंह को लड़ाई में गंभीर चोटें आईं, जो शादी के फोटोग्राफर के साथ बहस होने के बाद शुरू हुईं। उन्हें फेज VI में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

दूल्हे के मामा जसबीर सिंह ने कहा, “फेरे की रस्में चल रही थीं। मैं दूल्हे के पास बैठा था तब फोटोग्राफर मेरे जूते पर खड़ा था। मैंने उसे जूतों पर न खड़े होने के लिए कहा क्योंकि इससे मेरे जूते गंदे हो गए। फोटोग्राफर ने बहस करना शुरू कर दिया और कहा, वह मेरे जूते पॉलिश करवाएगा। मैंने उनसे कहा कि बहस न करें क्योंकि समारोह चल रहा था लेकिन उन्होंने और उनके साथी ने मुझे पीटना शुरू कर दिया। कुछ रिश्तेदारों के हस्तक्षेप के बाद लड़ाई बंद हो गई। ”

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जब वह अपनी पत्नी और पिता के साथ अनुष्ठान पूरा होने के बाद जा रहे थे, तब आरोपी ने उन पर फिर से तलवार से हमला किया। जसबीर सिंह ने कहा कि वह मौके से भागने में सफल रहा लेकिन आरोपियों ने उसका पीछा किया।

यह भी पढ़ें: असम सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर उठाया बड़ा कदम

जसबीर सिंह की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने गुरजीत सिंह, गुरजंत सिंह, बहादुर सिंह, फोटोग्राफर काला के रूप में पहचाने गए पांच लोगों और 323 (हमला), 324 (स्वैच्छिक खतरनाक हथियारों या चोटों के कारण स्वैच्छिक) के तहत गुड्डी के रूप में पहचानी जाने वाली महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

मामले के जांच अधिकारी सहायक उप-निरीक्षक गुरमीत सिंह ने कहा कि वे अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाए हैं।