Mohali Blast: ‘बॉर्डर स्टेट’ पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जिसका जताया था डर वो हो रहा सच?

134

Mohali Blast: ‘बॉर्डर स्टेट’ पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जिसका जताया था डर वो हो रहा सच?

चंडीगढ़: पंजाब में आज जो रहा है, इसका अंदेशा राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के नेता रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले से ही जताते रहे हैं। इसी साल हुए विधानसभा चुनाव के समय भी उन्‍होंने कहा था क‍ि देश के लिए और देश की सुरक्षा के लिए यह चुनाव है। उन्होंने कहा कि ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियार और गोला बारूद पंजाब के अंदर पहुंचाने की कोशिश होती रहती है। ऐसा नहीं है क‍ि अमरिंदर ने एक बार ही ऐसा बयान दिया। वे इसे लेकर कई बार आगाह करते रहे हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष और राज्‍य के सीएम रह चुके हैं। साल 2021 सितंबर में पार्टी के साथ उनके कुछ ऐसे मतभेद हुए कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद और दल, दोनों से ही इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस नाम से एक नई पार्टी का गठन किया और 2022 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़े जिसमें उनकी पार्टी तो हारी ही, खुद कैप्‍टन भी अपनी सीट नहीं बचा पाये थे।

तब कहा था-पाकिस्तान ड्रोन से ग‍िरा रहा हथ‍ियार
विधाननसभा चुनाव के समय 24 जनवरी 2022 को अरमरिंदर सिंह ने कहा था क‍ि देश के लिए और देश की सुरक्षा के लिए यह चुनाव है। उन्होंने कहा कि ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियार और गोला बारूद पंजाब के अंदर पहुंचाने की कोशिश होती रहती है। पिछले करीब पांच साल में ही 1000 राइफल, 500 पिस्टल, गोलाबारूद बरामद किए गए। अमरिंदर सिंह ने कहा कि बॉर्डर से 50 किलोमीटटर तक का इलाका बीएसएफ के जिम्मे देने का फैसला एकदम सही है। क्योंक हमने देखा है कि ड्रोन 50-60 किलोमीटर अंदर तक हथियार गिरा रहे हैं। तकनीक बदल रही है और ड्रोन ज्यादा अंदर तक ज्यादा पेलोड के साथ आ सकते हैं।

Mohali Blast: ड्रोन, RDX और अब RPG…6 महीने से ना’पाक’ निशाने पर क्यों है पंजाब?
नड्डा ने भी की थी सुरक्षा की बात
पंजाब विधानसभा चुनाव के ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कहा कि देश के सुरक्षित रहने के लिए पंजाब का सुरक्षित रहना और वहां स्थिर सरकार बनना जरूरी है। पाकिस्तान की नापाक हरकतें हम सभी को मालूम है। पाकिस्तान हमेशा पंजाब में ड्रग्स, हथियार गोला बारूद तस्करी करने की कोशिश करता रहता है। ड्रोन्स की मदद से ड्रग्स और हथियार पहुंचाने की कोशिश जारी है। देशविरोधी ताकतें देश को आगे बढ़ता नहीं देखना चाहिए। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इसलिए चुनाव और पंजाब हमारे लिए अहम होता है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव हमारे लिए सिर्फ सत्ता परिवर्तन का जरिया ही नहीं है बल्कि यह चुनाव आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित करने और पंजाब को स्थिरता देने का चुनाव है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News