मोदी बोले, कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द का इस्तेमाल किया और करोड़ों लोगों को कलंकित किया

0

लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र सियासी पार्टियों का प्रचार अब धर्म की सियासत पर चमक रहा है। महाराष्ट्र में आयोजित एक रैली के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर ‘हिन्दू आतंकवाद’ शब्द का इस्तेमाल करके, देश के करोड़ों लोगों को कलंकित करने का आरोप लगाया। मोदी के इस वार पर कांग्रेस ने पलटवार किया।


मोदी द्वारा कांग्रेस को हिन्दू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करने और देश के करोड़ों लोगों को कलंकित करने के बयान पर कांग्रेस पार्टी भड़क गई है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मोदी के इस हमले पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी सभा में धर्म के आधार बात करके लोकतंत्र का अपमान किया है।

महाराष्ट्र का क़िला जीतने के लिए रैली करने आए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कई आरोप जड़े। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस धर्म के शांतिप्रिय अनुयायियों को आतंकवाद से जोड़कर उनका अपमान कर रही है। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उस पार्टी (कांग्रेस) के नेता बहुसंख्यक आबादी वाली सीटों से चुनाव लड़ने से डरने लगे हैं। वे अब वहां जा रहे हैं जहां अल्पसंख्यक बहुसंख्यक हैं। उनका निशाना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ़ था।

मोदी के इस बयान के बाद, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करना चाहते हैं। वह हार से डर रहे हैं। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों और सनातनी परंपरा का अपमान किया है। आयोग उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करे।