MLC चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की नई चाल! सत्यजीत तांबे नहीं…इस उम्मीदवार को समर्थन देगी शिंदे-BJP सरकार?

22
MLC चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की नई चाल! सत्यजीत तांबे नहीं…इस उम्मीदवार को समर्थन देगी शिंदे-BJP सरकार?

MLC चुनाव में देवेंद्र फडणवीस की नई चाल! सत्यजीत तांबे नहीं…इस उम्मीदवार को समर्थन देगी शिंदे-BJP सरकार?


नासिक: महाराष्ट्र में आगामी 30 जनवरी को पांच सीटों पर विधान परिषद के चुनाव होने हैं। जिसमें से नासिक विधान परिषद सीट को लेकर हर दिन नई सियासी हलचल सामने आ रही है। कांग्रेस (Congress) पार्टी को वेंटिलेटर पर रखते हुए ऐन मौके पर तांबे पिता-पुत्र ने बगावत की थी। जिसके बाद सत्यजीत तांबे ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा जबकि उनके पिता सुधीर तांबे (Sudhir Tambe) ने मिली हुई उम्मीदवारी को ठुकराते हुए आखरी दिन पर्चा भरने से इनकार कर दिया। फिलहाल तांबे पिता-पुत्र को कांग्रेस पार्टी ने निलंबित कर दिया है। सत्यजीत तांबे ने नामांकन भरते समय बीजेपी (BJP) से समर्थन की मांग की थी। हालांकि, बीजेपी तांबे को समर्थन देगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं है। आखिर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की नई चाल क्या है? इस पर सभी लोग नजरें गड़ाए बैठे हैं। माना जा रहा है कि आगामी दो दिनों के भीतर नासिक में और भी सियासी ड्रामा देखने को मिल सकता है। नासिक में यह चर्चा भी है कि एकनाथ शिंदे और बीजेपी अपना समर्थन छत्रपति संभाजी महाराज (Chhatrapati Sambhaji Maharaj) के ‘स्वराज्य संगठन’ के उम्मीदवार को देंगे। यह दावा खुद स्वराज्य संगठन के निर्दलीय उम्मीदवार सुरेश पवार ने किया है।

इसी वजह से नासिक विधान परिषद सीट (Nasik MLC Election) पर तमाम सियासी दलों और जनता की नजरें टिकी हुई हैं। सवाल यह भी उठाए जा रहे हैं कि अगर सत्यजीत तांबे (Satyajeet Tambe) ने यह सब कुछ बीजेपी के इशारे पर किया है तो अभी तक बीजेपी ने जाहिर तौर पर अपना समर्थन उन्हें क्यों नहीं दिया?

नासिक की सियासत में आएगा नया ट्विस्ट
माना जा रहा है कि आने वाले दो दिनों में नासिक के अंदर देवेंद्र फडणवीस की एक नई चुनावी रणनीति देखने को मिलेगी। दरअसल नासिक में देवेंद्र फडणवीस और स्वराज्य संगठन के अध्यक्ष छत्रपति संभाजी महाराज की मुलाकात हो सकती है क्योंकि दोनों ही नेता यहां दौरे पर आने वाले हैं। नासिक विधान परिषद चुनाव में यह माना जा रहा है कि असल लड़ाई सत्यजीत तांबे और शुभांगी पाटिल के बीच में है। इस बीच में सुरेश पवार के दावे ने नासिक की सियासत में हड़कंप मचा दिया है। सुरेश पवार ने कहा कि हम सभी दलों से समर्थन मांग रहे हैं। स्वराज्य संगठन के प्रवक्ता करण गायकर ने कहा कि छत्रपति संभाजी महाराज के जरिए बीजेपी और शिंदे गुट से बातचीत शुरू है।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों नासिक विधान परिषद चुनाव में आपको नई सियासी हलचल देखने को मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी नेता राधाकृष्ण विखे पाटील से फिलहाल इस मुद्दे पर बातचीत शुरू है। शिंदे-बीजेपी गठबधंन की तरफ से फिलहाल इस चुनाव में अभी तक किसी को औपचारिक रूप से समर्थन नहीं दिया गया है। जबकि उद्धव ठाकरे गुट, कांग्रेस और एनसीपी ने नासिक विधान परिषद चुनाव के लिए शुभांगी पाटिल को अपना समर्थन जाहिर किया है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News