Mike Tyson In Films: ‘लाइगर’ में दिखेंगे टाइसन, लेकिन 15 साल पहले इस बॉलीवुड फिल्म में भी आ चुके नजर

0
162


Mike Tyson In Films: ‘लाइगर’ में दिखेंगे टाइसन, लेकिन 15 साल पहले इस बॉलीवुड फिल्म में भी आ चुके नजर

Mike Tyson In Liger: अगस्त में रिलीज हो जा रही विजय देवरकोंडा की फिल्म लाइगर के प्रमोशन जोर-शोर से कहा जा रहा है कि पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन माइक टाइसन पहली बार इंडियन सिनेमा के पर्दे पर नजर आने वाले हैं. लेकिन सच बात यह है कि ऐसा नहीं है. टाइसन इससे पहले भी हिंदी फिल्म के पर्दे पर नजर आए हैं और वह भी कोई 15 साल पहले. जी हां, 2007 में आई शाहिद कपूर स्टारर फिल्म फूल एंड फाइनल में माइक आए थे और उन्होंने बाकायदा इस फिल्म को प्रमोट किया था. फिल्म के प्रमोशन गाने में आज भी माइक को देखा जा सकता है. गाना यूट्यूब पर मौजूद है.

पहले आया था प्रमोशन वीडियो
लाइगर की टीम अपने प्रमोशन में कह रही है कि माइक टाइसन फिल्म में क्लाइमेक्स से पहले आएंगे और यहां से कहानी टर्न लेगी. फिल्म में माइक टाइसन का नाम कास्ट के रूप में दिया गया है. देखना यह है कि क्या टाइसन लाइगर की फाइनल फाइट में जज के रूप में मौजूद होंगे या फिर कैमियो अपीयरेंस के रूप में उनका कोई किरदार यहां है. लेकिन लाइगर की टीम जो दावा कर रही है कि वह माइक टाइसन को इंडियन सिनेमा के पर्दे पर पहली बार लेकर आ रहे हैं, यह सही नहीं है. 2007 में आई शाहिद कपूर, आयशा टाकिया, परेश रावल, विवेक ओबेराय की फिल्म फूल एंड फाइनल खत्म होने के बाद क्रेडिट्स के साथ जो गाना बजता है, उसके वीडियो में माइक टाइसन हैं. इस गाने को तब फिल्म के प्रमोशन के रूप में इस्तेमाल किया जाना था, लेकिन शूटिंग के देरी के कारण इसे फिल्म में डाला गया था.

यूएस में हुआ था शूट
निर्देशक अहमद खान और निर्माता फिरोज नाडियाडवाला की फिल्म का यह म्यूजिक वीडियो लास एंजेल्स में शूट किया गया था. पहले खबर थी कि टाइसन इंडिया आएंगे और मुंबई में फिल्म के एक्टरों के साथ गाना शूट किया जाएगा. लेकिन टाइसन के सुरक्षा कारणों से ऐसा नहीं हो सका. तब इसे यूएस में ही शूट करके इंडिया में एडिट और मिक्स किया गया. गाना हिमेश रेशमिया ने कंपोज किया था. उन दिनों टाइसन की लोकप्रियता जबर्दस्त थी और कुछ अदालती मामलों में वह उलझे थे. बताया गया कि फूल एंड फाइनल के मेकर्स ने टाइसन से मिलकर उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई थी. टाइसन को स्क्रिप्ट पसंद आई और वह प्रमोशन गाने के लिए तैयार हो गए. टाइसन उन दिनों अदालती मामलों के कारण अपना काफी धन गंवा बैठे थे और फूल एंड फाइनल के निर्माताओं ने उन्हें वीडियो के लिए मोटी रकम दी थी. अब यह देखना रोचक होगा कि विजय देवरकोंडा की फिल्म में टाइसन किस तरह से नजर आते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Copy

 





Source link