MCD Result: आप का दावा- 220 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं हम, बीजेपी ने कहा- चौथी बार वापसी होगी

137
MCD Result: आप का दावा- 220 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं हम, बीजेपी ने कहा- चौथी बार वापसी होगी

MCD Result: आप का दावा- 220 से ज्यादा सीटें जीत रहे हैं हम, बीजेपी ने कहा- चौथी बार वापसी होगी

विस, नई दिल्लीःएमसीडी चुनाव के लिए हुई वोटिंग के पैटर्न को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने 250 में से 220 से ज्यादा सीटें जीतकर एमसीडी में सरकार बनाने का दावा किया है। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तो रविवार दोपहर 2 बजे ही ट्वीट करके यह दावा ठोंक दिया था। उन्होंने लिखा, ‘अभी कई क्षेत्रों में घूमकर आया हूं। हर तरफ झाड़ू चल रही है।’ वहीं आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में दावा किया कि हम तीन बार सर्वे करा चुके हैं और उनमें हमारी 220 से ऊपर सीटें आ रही थीं, लेकिन आखिरी समय में बड़ा कन्वर्जन हुआ है, जिसे देखते हुए अब हमें लगता है कि हमारी सीटें 230 से ज्यादा सीटें भी आ सकती हैं। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में साफ-सफाई इतना बड़ा मुद्दा है कि हमारे यहां बीजेपी की पार्षद से जब लोग चुनाव का मुद्दा पूछते हैं, तो वो भी सफाई को ही प्रमुख मुद्दा बताते हैं। अगर एमसीडी में 15 साल सरकार चलाने के बाद भी बीजेपी को सफाई प्रमुख मुद्दा लग रहा है, तो इससे साफ है कि उन्होंने एमसीडी में कोई काम नहीं किया। सौरभ ने कहा कि इस बार लोग अच्छे, शरीफ और ईमानदार लोगों को वोट देंगे और गुंडागर्दी, बदतमीजी, गालीगलौच करने वालों को नकारेंगे।

Ground Report:’यूक्रेन देख लो, देश बचेगा तभी डॉक्टर रहेगा और मास्टर भी…’ MCD चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों से किसे फायदा, किसे नुकसान?
चौथी बार सत्ता में आएगी बीजेपी: आदेश गुप्ता
दिल्ली में हुए चुनाव से यह स्पष्ट हो गया कि बीजेपी चौथी बार एमसीडी में लौट रही है। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि शुरुआत में मतदान की प्रक्रिया काफी धीमी रही, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोश दिखाया और घर-घर जाकर वोटर्स को मतदान के प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चुनाव में आज मतदान हुआ है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि जनता ने आम आदमी पार्टी के झूठे प्रचार को नकार दिया है।

navbharat times -Delhi MCD Exit Poll Result LIVE: आज कितने बजे आ रहा दिल्ली MCD चुनाव का एग्जिट पोल
हमारा वोट पर्सेंटेज भी बढ़ेगा और सीटें भी, मेयर हमारा होगा : कांग्रेस
निगम चुनाव में वोटिंग के बाद कांग्रेस का दावा है कि भले कोई भी कुछ कहे, यह चुनाव एक तरफा नहीं हुआ है। कांग्रेस का वोट पर्सेंटेज भी बढ़ेगा और सीटों की संख्या भी। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया चेयरपर्सन अनिल भारद्वाज ने कहा कि चुनाव का रिजल्ट चौंकाने वाला होगा, कांग्रेस के सहयोग के बिना मेयर नहीं होगा, मेयर हमारा होगा। उन्होंने कहा कि पिछले निगम चुनाव में पार्टी का वोट पर्सेंटेज 21 पर्सेंट के आसपास था, जो इस बार बढ़कर 30 पर्सेंट तक पहुंचने की उम्मीद है। वहीं उन्होंने कहा कि अगर पिछले विधानसभा चुनाव से तुलना करें तो उस चुनाव में कांग्रेस का वोट 4 पर्सेंट तक आ गया था, लेकिन इस चुनाव में यह बढ़कर 30 पर्सेंट तक जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आप जैसा दावा कर रही थी, ऐसा यह चुनाव नहीं हुआ है, ट्रैंगल चुनाव हुआ है और कांग्रेस की भागीदारी बढ़ी है। अब कांग्रेस के बिना सपोर्ट के मेयर नहीं बन सकता है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News