MCD Chunav: टिकट नहीं मिला तो अब अपनी ही पार्टी के खिलाफ मैदान में उतने 9 लोग

109
MCD Chunav: टिकट नहीं मिला तो अब अपनी ही पार्टी के खिलाफ मैदान में उतने 9 लोग

MCD Chunav: टिकट नहीं मिला तो अब अपनी ही पार्टी के खिलाफ मैदान में उतने 9 लोग

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव में टिकट की दावेदारी करने वाले जिन लोगों को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया, वे अब अपनी ही पार्टी के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। ऐसे कार्यकर्ताओं को दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देश पर सोमवार देर रात पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा के अनुसार, पार्टी विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं है और ऐसे लोगों की पार्टी में भी कोई जगह नहीं है।

पार्टी जो भी जीते, MCD में तो महिला पार्षदों का चलेगा सिक्का!
जिन लोगो को पार्टी से निकाला गया है, उनमें लवलेश शर्मा, रीनू जैन, शमा अग्रवाल, वीरेंद्र अग्रवाल, गजेंद्र दराल, रविंद्र सिंह, अंतिम गहलोत, पूनम चौधरी, महावीर सिंह, धर्मवीर सिंह और राजकुमार खुराना है। लवलेश शर्मा करावल नगर विधानसभा के सबापुर वॉर्ड से निर्दलीय प्रत्याशी हैं। बीजेपी से टिकट के दावेदारों की होड़ में यह भी शामिल रहे। लेकिन, बीजेपी ने इन्हें टिकट न देकर ब्रिजेश सिंह को टिकट दिया जिससे नाराज होकर ये उसी वॉर्ड से उनके खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। मधु विहार वॉर्ड- 136 में टिकट को लेकर सबसे अधिक घमासान मचा था। यह महिला वॉर्ड हैं और यहां से टिकट की होड़ में तीन लोग शामिल थे। पहला नाम पवन राठी की पत्नी सुषमा राठी, दूसरा नाम पार्टी के ही कार्यकर्ता धीरज प्रधान की पत्नी शैलेंद्री प्रधान और तीसरा नाम पूनम चौधरी का था। बीजेपी ने 232 उम्मीदवारों की जो पहली लिस्ट जारी की थी, उसमें शैलेंद्री प्रधान को टिकट दिया। लेकिन अगले दिन ही खेल बदल गया और इस वॉर्ड से उनका नाम काट कर सुषमा राठी को टिकट दे दिया गया। पूनम चौधरी को टिकट न मिलने पर वह नराज होकर निर्दलीय मैदान में उतरने का मन बना लिया।

navbharat times -MCD चुनाव 2022: 67 उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए, अब मैदान में सिर्फ 1349… बीजेपी करेगी मेगा रोड शो
वॉर्ड 210 से पार्टी के कार्यकर्ता वीरेंद्र अग्रवाल भी टिकट के लिए दावेदारी पेश कर रहे थे। टिकट न मिलने पर इन्होंने अपनी पत्नी शमा अग्रवाल को निर्दलीय चुनाव मैदान में उतारा है। 232 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में बीजेपी ने गजेंद्र दराल को टिकट दिया था। लेकिन, इनका भी टिकट काट कर इनकी जगह अरुण दराल को टिकट दे दिया। इससे नाराज होकर गजेंद्र दराल अपने ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ वॉर्ड 35 से निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं। धर्मवीर सिंह भी अपने भाई महावीर सिंह को निर्दलीय मैदान में उतारा है और वह भी बीजेपी प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। जिन 11 लोगों को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित किया है, उनमें से 9 लोग निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News