MCD स्कूल की बच्ची से गैंगरेप का एक आरोपी किया गया गिरफ्तार

6
MCD स्कूल की बच्ची से गैंगरेप का एक आरोपी किया गया गिरफ्तार

MCD स्कूल की बच्ची से गैंगरेप का एक आरोपी किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली: ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की गाजीपुर पुलिस ने एमसीडी स्कूल में पढ़ने वाली पांचवीं की छात्रा के साथ गैंगरेप मामले में एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। आरोपी की पहचान कुमार (54) के रूप में हुई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 328, 376डी, 506 और 6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। एमसीडी आरोपी को पहले ही सस्पेंड कर चुकी है। इस मामले में बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ईस्ट जिले की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया 22 मार्च को घड़ोली स्थित एमसीडी स्कूल की प्रिंसिपल एक अन्य टीचर के साथ इस मामले की शिकायत करने थाने पहुंचीं थी। टीचर्स ने पुलिस को बताया कि उनके स्कूल में पढ़ने वाली 10 साल की छात्रा के साथ 14 मार्च को सेक्सुअल असॉल्ट हुआ है। पीड़ित बच्ची के स्कूल नहीं आने पर टीचर ने उसके भाई से संपर्क किया था, फाइनल एग्जाम में बच्ची के स्कूल नहीं आने की वजह पूछी गई। इस पर पीड़िता के भाई ने बताया कि स्कूल के चपरासी ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी बहन के साथ गैंगरेप किया है।
शाहदरा के MCD स्कूल में 5वीं क्लास की बच्ची से गैंगरेप, स्कूल अटेंडेंट सस्पेंड
पीड़ित बच्ची ने अपने परिजनों को बताया कि आरोपी उसे स्कूल से किसी सुनसान जगह पर लेकर गया, जहां उसे कोई नशीला पदार्थ खिलाया गया। इसके बाद आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर बच्ची के साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बच्ची का लाल बहादुर शास्त्री हॉस्पिटल में मेडिकल कराया। मेडिकल के बाद पुलिस ने बच्ची की काउंसलिंग कराई। पुलिस इस केस में अन्य आरोपियों की तलाश में अलग-अलग जगहों पर दबिश दे रही है। पुलिस ने बताया कि फरार आरोपियों के बारे में गिरफ्तार किए गए आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है।

Navbharat Times -बच्ची अगर स्कूल में सुरक्षित नहीं तो कहां है… दिल्ली MCD स्कूल की पांचवी की छात्रा से गैंगरेप पर भड़कीं स्वाती मालीवाल

प्रिंसिपल और टीचर को कारण बताओ नोटिस

स्कूल की प्रिंसिपल रविकांता और टीचर की शिकायत के आधार पर ही गाजीपुर पुलिस ने बच्ची के साथ गैंगरेप, पोक्सो एक्ट, नशीला पदार्थ खिलाने और धमकी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया। दूसरी तरफ एजुकेशन विभाग ने उन्हें ही कारण बताओ नोटिस थमा दिया। सूत्रों का कहना है कि प्रिंसिपल और टीचर ने 15 मार्च को ही सीनियर अधिकारियों को पूरी घटना के बारे में बता दिया था। दूसरी तरफ शाहदरा साउथ जोन के डिप्टी डायरेक्टर अनिल बालियान का कहना है कि प्रिंसिपल और टीचर ने घटना के बारे में पता चलने के दो दिन बाद विभाग को बताया था, इसलिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस घटना में स्कूल के एक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के ऊपर भी शक की सुई दौड़ रही है। वह 15 मार्च से अचानक छुट्टी पर कैसे चला गया? डिप्टी डायरेक्टर का कहना है कि यह सब उनकी जानकारी में नहीं है।

मुंबई में मां का कत्ल कर टुकड़े-टुकड़े करने वाली हैवान बेटी!

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News