MCD: मुस्लिम बहुल इलाकों में दिखा उत्साह, बड़ी तादाद में महिलाओं ने डाले वोट

63
MCD: मुस्लिम बहुल इलाकों में दिखा उत्साह, बड़ी तादाद में महिलाओं ने डाले वोट

MCD: मुस्लिम बहुल इलाकों में दिखा उत्साह, बड़ी तादाद में महिलाओं ने डाले वोट

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली: दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाकों में एमसीडी चुनाव की वोटिंग को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। हालांकि, सुबह के समय ठंड की वजह से शुरुआत में वोटिंग की रफ्तार थोड़ी धीमी रही, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ने लगा, पोलिंग सेंटरों पर मतदाताओं की चहल-पहल बढ़ने लगी। खास बात यह भी रही कि मुस्लिम बहुल इलाकों के लगभग सभी पोलिंग सेंटरों पर महिला वोटर्स काफी बड़ी तादाद में नजर आईं। कई बूथों पर पुरुषों से ज्यादा महिलाएं लाइन में खड़ी नजर आईं।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के इलाकों में ज्यादातर बूथों पर दोपहर बाद ही वोटर्स वोट डालने पहुंचे। सुबह वोटिंग की धीमी रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जाफराबाद के जीनत महल स्थित एक स्कूल में एक बूथ पर सुबह 9 बजे तक 1060 में से 12 लोगों ने ही वोट डाला था। वहीं, एक अन्य बूथ पर 1208 वोटरों में से केवल 18 वोटर ही सुबह वोट डालने पहुंचे थे। हालांकि, दोपहर 12 बजे के बाद इन सभी पोलिंग सेंटरों पर वोटिंग की रफ्तार अचानक से बढ़ गई। सीलमपुर के साथ-साथ खजूरी खास के जिन बूथों पर मुस्लिम वोटरों की तादाद अधिक है, वहां भी दोपहर 2 बजे तक 35-40 पर्सेंट वोटिंग हो चुकी थी।

क्रिकेट मैच और कूल संडे मनाते रहे दिल्ली वाले, MCD के लिए वोट देने नहीं निकले, बोले- कुछ नहीं बदलेगा
उधर, पुरानी दिल्ली में मतदान की पुरानी रवायत इस बार नजर नहीं आई। यहां मुस्लिम बहुल इलाकों में सुबह से बूथों पर वोटरों की लंबी लाइन लगती रही है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। चांदनी महल, मटिया महल, जामा मस्जिद, बल्लीमारान, चांदनी चौक और दरियागंज के कई बूथों पर सुबह दो-तीन घंटे तक सन्नाटा छाया रहा और इक्का-दुक्का लोग ही वोट डालने के लिए निकले। दोपहर 12 बजे के बाद ही वोटिंग की रफ्तार कुछ सधुरी और बड़ी तादाद में महिलाएं वोटिंग करने निकलीं। हालांकि, पिछले चुनाव की तुलना में इस बार वोटरों की तादाद यहां भी कम ही नजर आई।

साउथ दिल्ली के शाहीन बाग, ओखला, जामिया नगर, तैमूर नगर, अबुल फजल एनक्लेव में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह देखा गया। यहां पोलिंग एजेंटों की टेबलों पर सुबह 10 बजे के बाद से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी। संकरी गलियों में बने कई पोलिंग सेंटरों के बाहर खासी चहल-पहल रही। बड़ी तादाद में महिलाएं और बुजुर्ग अपने परिवार के सदस्यों के साथ वोट डालने पहुंचे। चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार भी यहां अलग-अलग पोलिंग सेंटरों पर जाकर पोलिंग की स्थिति का जायजा लेते रहे। वोटरों को उनके घरों से पोलिंग बूथों तक लाने ले जाने के लिए कई ई-रिक्शे भी लगे हुए थे। यहां के ज्यादातर पोलिंग सेंटरों पर दोपहर 2 बजे तक 30 पर्सेंट से अधिक वोटिंग हो चुकी थी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News