MCD चुनाव में मर्डर पॉलिटिक्स, जानें बिजली-पानी के बीच कहां से घुस गई ‘हत्या की साजिश’

52
MCD चुनाव में मर्डर पॉलिटिक्स, जानें बिजली-पानी के बीच कहां से घुस गई ‘हत्या की साजिश’

MCD चुनाव में मर्डर पॉलिटिक्स, जानें बिजली-पानी के बीच कहां से घुस गई ‘हत्या की साजिश’

नई दिल्लीः उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद और पार्टी के पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के एक विवादित बयान का हवाला देते हुए आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल की हत्या कराना चाहती है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक बयान जारी कर कहा कि गुजरात के विधानसभा चुनाव और दिल्ली के एमसीडी चुनाव में बीजेपी को अब अपनी हार का अहसास होने लगा है। इसी वजह से मनोज तिवारी अब खुलेआम अपने गुंडों को सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला करने के लिए कह रहे हैं और इसकी पूरी प्लानिंग भी कर ली गई है। सिसोदिया के आरोपों पर मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने कल अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा की चिंता की है। मैं तो चाहता हूं कि सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पुरानी हत्या की, हत्यी की साजिशि की ये स्क्रिप्ट पुरानी है। बस साल बदलता है, आरोपी वही रहते हैं।

दरअसल, गुरुवार को मनोज तिवारी ने एक ट्वीट में लिखा, ‘अरविंद केजरीवाल जी की सुरक्षा को लेकर मैं चिंतित हूं, क्योंकि लगातार भ्रष्टाचार, टिकट बिक्री और जेल में बलात्कारी से दोस्ती व मसाज प्रकरण को लेकर ‘आप’ कार्यकर्ता व जनता गुस्से में है। इनके एमएएल पिटे भी हैं। दिल्ली के सीएम के साथ ऐसा ना हो। सजा न्यायालय ही दे।’ जवाब में मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट कर कहा, ‘गुजरात व एमसीडी चुनाव मे हार के डर से बौखलाई बीजेपी अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही है। इनके सांसद मनोज तिवारी खुलेआम अपने गुंडों को अरविंद जी पर हमला करने के लिए कह रहे हैं और इसकी पूरी प्लानिंग कर ली है। ‘आप’ इनकी टुच्ची राजनीति से नही डरती है। इनकी गुंडागर्दी का जबाव अब जनता देगी।’

मनोज तिवारी का केजरीवाल पर दिए बयान पर भड़के मनीष सिसोदिया, गिरफ्तारी की मांग
मनोज तिवारी के बयान पर सिसोदिया ने कहा, षडयंत्र में नाकामयाब बीजेपी हत्या की कोशिश पर उतर आई है। जिस तरह का षडयंत्र रचा है, वो मनोज तिवारी की भाषा से साफ है। वो कह रहे हैं कि कोई हमला कर सकता है। इसकी जांच होनी चाहिए। चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत करेंगे। मनोज तिवारी को गिरफ्तार करें। उनके फोन की जांच हो। उन्हें क्या-क्या पता है। केजरीवाल देश में लोकप्रिय नेता है। लोग इस रूप में देखते हैं कि जो कहते हैं, वो करते हैं। केजरीवाल की राजनीति जनता के भरोसे की राजनीति है। बीजेपी के दफ्तर में चार्जशीट, विजिलेंस लिखी जाती है। स्कूल के घोटाले की कोई रिपोर्ट है, वो मीडिया को दी गई है। मंत्री को नहीं दी है। संदीप भारद्वाज जी मेरे भी करीबी थे। ट्रेड विंग में अहम भूमिका निभाते हैं। टिकट से नहीं जोड़ सकते।

navbharat times -BJP को 20 सीटें आएंगी, CM केजरीवाल ने की MCD चुनाव की भविष्यवाणी, बोले- दिल्ली को कूड़े से दिलाएंगे निजात
उधर सिसोदिया के आरोपों पर मनोज तिवारी ने जवाब दिया कि किसी की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। ये समझते हैं। ऐसे केस में किसी और की मौत नहीं हो जाए। इसकी चिंता करनी बहुत जरूरी है। सभी जानते हैं कि कल एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। मैं मानता हूं कि ये आत्महत्या नहीं हत्या है। वो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। टिकट के दावेदार हैं। समाचार में आया कि सुसाइड कर लिया। जिस प्रकार के प्रमाण, साक्ष्य आ रहे हैं। ये आत्महत्या नहीं लगती। उनका नाम संदीप भारद्वाज है। कल गुजरात में था, तब पता चला कि संदीप भारद्वाज को ‘आप’ से टिकट मिलने का भरोसा मिला था। आम आदमी पार्टी के फाउंडर मेंबर थे। उस जगह से जिसे टिकट दिया गया, उसे पैसों में बेच दिया। ऐसी स्थिति में संदीप भारद्वाज आघात को सहन नहीं कर पाए। वो आत्महत्या कर लिए। सुसाइड के लिए मजबूर करना भी हत्या के समान होता है। ये पाप आप के शीर्ष नेतृत्व ने किया है। जो खबरें आ रही हैं कि किसी अंजली राय का नाम आ रहा है। उनके बेटे को टिकट पैसों में बेच दिया। थोड़े समय पहले भी घटना आई, जिसमें टिकट बिक्री के आरोप में आम आदमी पार्टी के विधायक को उनके कार्यकर्ता ही दौड़ा-दौड़ाकर पीटते नजर आए। ऐसी कल्पना नहीं की थी। कट्टर ईमानदारी की बात हो रही है। अब मौत की घटना हो रही है। बीजेपी चुप नहीं बैठेगी। मेरा मन रो रहा है। ना खाना अच्छा लग रहा है और ना पानी। ऐसे आप के शीर्ष नेतृत्व की मानवता कहां गई। वो रटा रटाया स्क्रिप्ट लेकर बैठ जाते हैं। दिल्ली की मीडिया को रटा रटाया स्क्रिप्ट बोलते हैं। केजरीवाल क्या संदीप भारद्वाज जैसे लोगों को मौत के मुंह तक पहुंचाते रहेंगे। देश के कुछ लोग दिल्ली को समझते है, तो उनको भी करना होगा। संदीप भारद्वाज आत्महत्या नहीं किए, उनकी हत्या हुई है। इस केस में उच्चस्तरीय जांच हो। न्यायिक जांच हो। संदीप भारद्वाज की हत्या के तह में जाना पड़ेगा। लोगों को जवाब मिलना चाहिए। ऐसी स्थिति में बीजेपी मांग करती है कि संदीप भारद्वाज की मौत को आत्महत्या का रूप दिया गया है। कई लोगों के द्वारा आत्महत्या तक पहुंचाया गया है। इसकी जांच होनी चाहिए। सभी एजेंसी तक बात पहुंचे, जो केस में जांच करें। उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।

किस वॉर्ड में कौन-सी कॉलोनियां, जानें MCD वॉर्डों की ABC…

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News