MCD चुनाव टालने के खिलाफ आप का हल्लाबोल लगातार जारी, कहा- आयोग को डरा-धमकाकर चुनाव टालवाए

140

MCD चुनाव टालने के खिलाफ आप का हल्लाबोल लगातार जारी, कहा- आयोग को डरा-धमकाकर चुनाव टालवाए

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः दिल्ली में एमसीडी चुनाव टाले जाने के विरोध में आम आदमी पार्टी लगातार हमलावर है। आप ने केंद्र की बीजेपी सरकार से लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की भूमिका पर भी सवाल उठाए हैं। सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। आप ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने राज्य निर्वाचन आयोग को डरा-धमका कर एमसीडी चुनाव घोषित नहीं होने दिए हैं। कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ऑफिस पर प्रदर्शन किया।

आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आज के बाद दिल्ली में इस लड़ाई को अलग-अलग तरीके से जारी रखना है। पूरी दिल्ली की जनता को बताएंगे कि बीजेपी एमसीडी चुनाव में अपनी निश्चित हार से किस तरह डर रही है। आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि एक साजिश के तहत बीजेपी ने चुनाव स्थगित करवाए हैं।

‘मोदी जी अब इस देश में चुनाव भी नहीं कराएंगे?’ दिल्‍ली नगर निगम चुनाव की तारीख टलने पर सीएम केजरीवाल ने उठाया सवाल
गोपाल राय ने कहा कि पंजाब की ऐतिहासिक जीत के बाद किसी को अनुमान नहीं था कि आज पूरी दिल्ली के लोगों को एमसीडी का चुनाव कराने के लिए आंदोलन करना पड़ेगा। अगर उस दिन चुनाव आयोग की प्रेसवार्ता हो गई होती तो आज एमसीडी चुनाव के लिए नामांकन की तैयारी कर रहे होते। उन्होंने कहा कि बीजेपी एमसीडी चुनाव से डर रही है। यदि डर नहीं है तो बीजेपी को चुनौती है कि एक हफ्ते के अंदर एमसीडी के चुनाव की तारीख घोषित की जाए। कालकाजी से विधायक आतिशी ने भी कहा कि आम आदमी पार्टी की एमसीडी में होने वाली जीत से बीजेपी डर गई है।

navbharat times -MCD Election 2022 : दिल्ली में केंद्र और केजरीवाल के बीच यह MCD चुनाव का नया पंगा क्या है?
वहीं, दुर्गेश पाठक ने कहा कि देश में बीजेपी के 1435 विधायक, 97 राज्यसभा सांसद और 301 लोकसभा सांसद हैं। वहीं, लगभग 40 निगमों पर बीजेपी का कब्जा है। देश की इतनी बड़ी पार्टी अगर आम आदमी पार्टी जैसी छोटी पार्टी से डर जाए तो सोचिए इससे बड़ी जीत हमारे लिए हो ही नहीं सकती है। पिछले 15 सालों से दिल्ली की जनता एमसीडी में बीजेपी से परेशान हो चुकी है और इस बार बदलाव होना तय है। बीजेपी कह रही है कि वे निगम का एकीकरण करना चाहते हैं। आम आदमी पार्टी इसका विरोध नहीं कर रही है लेकिन एकीकरण का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। चुनाव के बाद भी एकीकरण संभव है। इसका मतलब है कि एकीकरण एक बहाना है, बीजेपी को चुनाव से भागना है।

navbharat times -MCD Elections: आप ने फिर साधा केंद्र और भाजपा पर निशाना, कहा- स्टेट इलेक्शन कमिश्नर को जेल में डालना चाहती है सरकार
निगम चुनाव करवाने से क्यों डर रही है बीजेपी: राय
एमसीडी चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी का बीजेपी पर हमला लगातार जारी है। चुनाव टलने से नाराज आप नेताओं का कनहा है कि एमसीडी चुनाव में हार के डर से बीजेपी भाग रही है। मुख्यमंत्री समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का आरोप है कि बीजेपी ने चुनाव आयोग पर दबाव डालकर चुनाव टलवाए हैं। आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने सोमवार को सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी दिल्ली नगर निगम चुनाव करवाने से आखिर क्यों डर रही है? उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि नगर निगम चुनाव को बीजेपी जितना विलंब करेगी उतनी ही अधिक सीटों पर चुनाव हारेगी। पार्टी ने जल्द से जल्द एमसीडी चुनाव करवाने की मांग भी की है। आप नेताओं का कहना है कि एमसीडी में भ्रष्टाचार के चलते लोग बहुत परेशान है और इस बार नगर निगम से बीजेपी की विदाई तय है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link