MBA चोर की करतूत जान रह जाएंगे दंग,जुगाड़ से उड़ा ले जाता था कार, फिर पुलिस को देता था खुला चैंलेज

162

MBA चोर की करतूत जान रह जाएंगे दंग,जुगाड़ से उड़ा ले जाता था कार, फिर पुलिस को देता था खुला चैंलेज

रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर: अगर आपके पास लग्जरी कार है और आप ऑटोमेटिक लॉक या सेक्युरिटी फीचर पर भरोसा करके निश्चिंत हो गए हैं कि कार चोरी नहीं हो सकती, तो यह आपकी भूल है। आजकल कई हाईटेक चोर ऐसे भी हैं जो सुपर लग्जरी कारों के ऑटोमेटिक लॉट चुटकियों में खोल लेते हैं। बैंगलुरू पुलिस ने ऐसे ही एक हाईटेक चोर को जयपुर से गिरफ्तार किया है। हैरानी की बात यह है कि यह चोर अब तक 100 लग्जरी कारें चोरी कर चुका है। लगातार 7 साल से चोरी की वारदातें करने के बाद अब वह पुलिस की गिरफ्त में आया है।

स्पेशल डिवाइस के जरिए खोलता है लग्जरी कारों के ऑटोमेटिक लॉक
हाईटेक चोर झुंझुनूं निवासी सत्येन्द्र सिंह शेखावत है। पुलिस के मुताबिक सत्येन्द्र सिंह ने लग्जरी कारों के ऑटोमेटिक लॉक अनलॉक करने के लिए स्पेशल डिवाइस बनाई है। वह एमबीए किया हुआ है और टेक्नोलॉजी का अच्छा जानकारी है। सत्येन्द्र द्वारा बनाई गई स्पेशल डिवाइस से कार के पास जाते ही उसका ऑटोमेटिक लॉक अनलॉक हो जाता है। ऐसे में वह लग्जरी कारों को चुराकर फरार हो जाता था। चोरी की अधिकतर कारों को उसने जोधपुर में बेचा है। बैंगलुरू पुलिस अब जोधपुर से कारें बरामद करने के प्रयास में जुटी है।

जयपुर में थानेदार के घर में युवती का मर्डर!वारदात में लव एंगल आया सामने

ऑटोमेटिक लॉक और की-डिवाइस के कोड को चुरा लेता था सत्येन्द्र
लग्जरी कार के ऑटोमेटिक लॉक लगाने के लिए जब की-डिवाइस के बटन को दबाया किया जाता है तो उस समय एक कोड जनरेट होता है। आरोपी सत्येन्द्र उसी कोड को स्पेशल डिवाइस के जरिए चुरा लेता था। बाद में जब वह उस कार के पास जाकर कोड का एक्सेस करता तो कार का अनलॉक हो जाती थी। इसके बाद वह कार को चोरी करके फरार हो जाता था। बैंगलुरू पुलिस अधिकारियों के मुताबिक कोड चोरी करने वाली स्पेशल डिवाइस खुद सत्येन्द्र सिंह ने जनरेट की है। एमबीए किया हुआ सत्येन्द्र टेक्नोलॉजी का काफी अच्छा जानकार है।

navbharat times -Weather Today: राजस्थान में आज छाए रहेंगे बादल, बारिश को लेकर भी संभावनाएं

नामी लोगों की कारें चुराई, पकड़ने के लिए पुलिस को दिया खुला चैलेंज
आरोपी सत्येन्द्र सिंह ने गुजरात, महाराष्ट्र, चेन्नई, बैंगलुरू और हैदराबाद से कई उद्योगपतियों और अन्य नामी व्यक्तियों की कारें चुराई है। 26 जनवरी 2021 को सत्येन्द्र ने कन्नड़ फिल्म प्रोड्यूसर वी मंजूनाथ की लग्जरी कार एक फाइव स्टार होटल की पार्किंग से चुराई थी। बाद में सत्येन्द्र ने हैदराबाद पुलिस को कॉल करके चेलेंज करते हुए कहा है कि वह राजस्थान में है, पकड़ सको तो पकड़ लो। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाला सत्येन्द्र मुम्बई, गुजरात और गोवा की महंगी होटलों में ठहरता था और मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम देकर गायब हो जाता था।

राजस्थान:बजट को काली दुल्हन बताने के बाद ट्रोल हुए पूनिया ने माफी मांगी,दी यह सफाई…

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News