Mayawati: ‘गैर मुस्लिम माफियाओं पर बुलडोज़र और हथौड़ा नहीं चलता है’, BJP पर मायावती ने बोला हमला

0
124

Mayawati: ‘गैर मुस्लिम माफियाओं पर बुलडोज़र और हथौड़ा नहीं चलता है’, BJP पर मायावती ने बोला हमला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Vidhansabha Chunav 2022) में छह चरण की वोटिंग हो गई है। अब सभी दल अगले चरण की तैयारी में जुट गए हैं। वहीं, मायावती ने कहा कि बीजेपी बुलडोजर का इस्तेमाल केवल मुस्लिमों पर कर रही है। ये बुलडोजर गैर मुस्लिमों पर नहीं चलता है। चुनाव की तैयारियों को लेकर मायावती ने कहा कि इसकी उन्होंने कोरोनाकाल से ही तैयारी शुरू कर दी थी।

‘दूसरे पार्टियां हमारी नकल कर रही हैं’
गुरुवार को एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हमारे काम करने का तरीका सबसे अलग होता है। हम अन्य पार्टियों की तरह न रोड शो करती हूं और न गली-मोहल्ले में जाती हूं, बल्कि दूसरी पार्टियां हमारी नकल कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में चुनाव की तैयारी की और जमीनी तौर पर कार्यकर्ताओं को समझा है। इस बार कैंडिडेट का चयन भी सर्व समाज को ध्यान में रखकर किया है। हमारी छोटी-छोटी बैठकें सालभर चलती रही हैं।

‘पश्चिमी यूपी में सपा का हाल बहुत बुरा है’
मायावती ने कहा कि 9 अक्टूबर को मान्यवर कांशीराम की पुण्यतिथि थी, उस समय 5 से 6 लाख लोग मेरे कार्यक्रम में आए थे, लेकिन अन्य पार्टियों को वो लोग नजर नहीं आते हैं। बीजेपी और बसपा में अंदरखाने समझौते की बात पर मायावती ने कहा कि ये तो विरोधी पार्टियां बोल रही हैं, खासकर सपा का। पश्चिमी यूपी में सपा का हाल बहुत बुरा है। पश्चिमी यूपी में जहां पर मुस्लिमों की आबादी ज्यादा है, वहां पर तो सपा ने उनको टिकट नहीं दिया। मुस्लिम इस बार सपा से बहुत ज्यादा नाराज है, लेकिन हमने टिकट बंटवारे में सर्व समाज को ध्यान में रखा, खासकर मुस्लिमों को ध्यान में रखा गया है। इस बार दलितों को उनके अधिकार से ज्यादा सीटों पर बसपा ने टिकट दिया है। कई सामान्य सीटों पर दलित कैंडिडेट को उतारा गया है।

बीजेपी पर न बोलने पर मायावती ने कहा- किसी पर व्यक्तिगत अटैक नहीं करती हूं
मायावती से जब बीजेपी के खिलाफ कम बोलने का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम ज्यादा अपनी पार्टी की नीतियों पर बोलती हूं, मैं किसी के ऊपर व्यक्तिगत अटैक नहीं करती हूं। उन्होंने कहा कि जो गैर मुस्लिम माफिया और गुंडे हैं, उन पर बीजेपी का बुलडोजर और हथौड़ा नहीं चलता है। किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि बसपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा। बीजेपी ज्यादा खराब है या सपा ज्यादा खराब है के सवाल पर मायावती ने कहा कि दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं।



Source link