वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन की जगह टीम में शामिल हुआ यह खिलाड़ी

0
शिखर धवन
शिखर धवन

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन उपलब्ध नहीं रहेंगे। धवन की चोट अभी ठीक नहीं हुई है। धवन के स्थान पर BCCI ने एक नए खिलाड़ी का नाम घोषित किया है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

शिखर धवन की चोट अभी ठीक नहीं हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टीम में टेस्ट ओपनर मयंक अग्रवाल का नाम तय किया है।

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक ने खुद को भारतीय टेस्ट टीम में नियमित ओपनर के रूप से स्थापित किया है और उनकी निरंतरता ही है जिसकी वजह से उन्हें वनडे टीम में जगह मिली है। मयंक का फॉर्म सैय्यद मुश्ताक़ अली में जारी रहा।

लिस्ट ए क्रिकेट में मयंक का प्रदर्शन एकदिवसीय सेट-अप में उनके शामिल होने के कारणों में से एक के रूप में देखा जा रहा है। मयंक के साथ, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ को धवन की जगह शामिल करने का अनुमान था।

पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के साथ मयंक ये तीन विकल्प थे जो चयन समिति के पास थे। लेकिन टीम प्रबंधन का मानना है कि मयंक की लिस्ट ए में 50 प्लस का औसत और 13 शतकों के साथ 100 प्लस स्ट्राइक रेट इस प्रारूप में उन्हें आजमाने के लिए काफी अच्छा है। यह बात BCCI के सोर्स ने कही।

यह भी पढ़ें: नोबेल प्राइज लेते हुए अभिजीत बनर्जी ने पहने ऐसे कपड़े कि पूरा देश कर रहा है तारीफ़

हालाँकि, प्लेइंग इलेवन में जगह पाना मयंक के लिए संभव नहीं होगा,क्योंकि केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं।