इमरान को मौलाना ने दी चेतावनी कहा बाकी है प्लान-B और C

0
imran khan
इमरान को मौलाना ने दी चेतावनी कहा बाकी है प्लान-B और C

पाकिस्तान में एक मामला काफी गरमाया हुआ है, पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता मौलाना फजलुर रहमान ने प्रधानमंत्री इमरान खान को अल्टीमेटम दिया है. जिसमे मौलाना ने इमरान खान को अपनी कुर्सी को छोड़ने के लिए कहा है. घमकी दी है कि अगर ऐसा नहीं किया तो वो पूरा पाकिस्तान बंद करा देंगे.

बता दें कि जमीयत उलेमा ए- इस्लाम फजल के नेता मौलाना फजलुर रहमान द्वारा इमरान खान को कुर्सी छोड़ने के लिए दिया गया और यह अल्टीमेटम रविवार रात को ही खत्म हो गया है. इस्लामाबाद में इस वक्त आजादी मार्च के हजारों प्रदर्शनकारी 31 अक्टूबर से जमे हुए हैं. मौलाना फजलुर रहमान जहां पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री इमरान के इस्तीफा देने और देश में नया चुनाव और एनआरओ (नेशनल रेकन्सिलिएशन आर्डिनेंस) पर अड़े हैं, दुसरी और सरकार ने इन मांगों को खारिज कर दिया है.

वहीं फजलुर रहमान का कहना है कि जब तक आजादी मार्च अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो जाते है तब तक यह विरोध प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा. “आज इस्लामाबाद में लॉक डाउन है, आगे हम पूरा मुल्क बंद करा देंगे, हम यहीं नहीं रूकेगें तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा.”

फजलुर रहमान ने कहा कि कि इस्लामाबाद में प्रदर्शन उनके प्लान-A का हिस्सा था, उनके पास अभी भी प्लान-B और C बाकी है. उन्होंने कहा कि वे सोमवार को विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगे फिर तय करेंगे कि उन्हें इस्लामाबाद में ही प्रदर्शन करना है या फिर देश के दूसरे शहरों में भी प्रदर्शन को ले जाना है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारतीय श्रद्धालु के लिए किया ऐलान

इस बीच इमरान की सरकार ने कहा है कि इन मांगों पर विचार करने का कोई मतलब नहीं है ना ही इस मामले पर कोई सवाल उठता है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक का कहना है कि फजलुर भड़काऊ भाषण दे रहे हैं और बगावत को उकसा रहे हैं. मौलाना ने इमरान सरकार को दो दिन अल्टीमेटम देने के दौरान चेताया था कि अगर इमरान खान इस्तीफा नहीं देते तो उनके समर्थक पीएम आवास पर धावा बोल देंगे. इस बीच सरकार ने कहा है कि अगर प्रदर्शनकारी रेड जोन में प्रवेश करते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.