अखिलेश-मायावती की साझा रैली में ‘सांड’ का कोहराम, कई सुरक्षाकर्मी घायल

0

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में सपा-बसपा-आरएलडी की साझा रैली में उस वक़्त भगदड़ मच गई, जब रैली के हेलीपैड पर कड़ी सुरक्षा के बीच एक सांड घुस गया और कुछ ही पलों में उसने देखते ही देखते सुरक्षा व्यवस्था में लगे कई सुरक्षाकर्मियों को घायल कर दिया।

दरअसल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज में गठबंधन की उम्मीदवार अपनी पत्नी डिंपल यादव के समर्थन में रैली करने पहुंचे थे। रैली के दौरान एक सांड हेलीपैड में घुस गया और बेकाबू होकर उसने कई सुरक्षाकर्मियों को ज़ख्मी कर दिया। इस घटना के बाद, अखिलेश यादव ने मंच से ही कहा कि सांड को काबू करने में जो जवान ज़ख़्मी हुए हैं, उन्हें 23 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद, इसी ग्राउंड पर सम्मानित किया जाएगा। बता दें कि इस घटना की शिकायत अखिलेश ने डीजीपी ओम प्रकाश सिंह से भी की है। अखिलेश का कहना है कि डीजीपी भी नहीं समझ सके कि क्या हो गया। जब सांड की बात बताई तो उनके पास कोई माकूल जवाब ही नहीं था।

इस घटना का ज़िक्र करते अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा, ’21 महीनों में हमने एक्सप्रेसवे बनाया था, लेकिन पिछले 2 सालों में जनता 5 करोड़ आवारा पशुओं से परेशान हो गई है। अगर सरकार राजनीतिक कार्यक्रमों में सांड को घुसने से नहीं रोक पा रही है, तो गरीब किसानों का क्या हाल हो रहा होगा यह बस वही जानते होंगे।’