मणिशंकर अय्यर नें राम को लेकर कहीं बड़ी बात, जानिए उन्होंने क्या कहा?

0

अक्सर अपने विवादों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के बड़े नेता मणिशंकर अय्यर नें राम को लेकर बड़ा बयान दिया है। मणिशंकर अय्यर नें कहा है की राम दशरथ के महल में पैदा हुए थे। उन्होंने कहा की दशरथ के महल में 10 हजार कमरे थे, अब किस को क्या पता है की राम किस कमरे में पैदा हुए थे। दरअसल, मणिशंकर अय्यर दिल्ली में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के आयोजित एक समारोह एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम में कह रहे थे।

अय्यर नें कहा की, हम कहते हैं अगर आप चाहते है तो अयोध्या में राम मंदिर जरुर बनाइए। लेकिन आप कैसे कह सकते है की राम मंदिर वहीं बनाएंगे। मंदिर वहीं बनाएंगे का क्या मतलब है। दशरथ एक बहुत बड़े महाराजा थे। उनके महल में 10 हजार कमरे थे, अब किस को क्या पता की राम किस कमरे में पैदा हुए थे। उन्होंने कहा की हम सोचते है की भगवान राम यही पैदा हुए थे, इसलिए यहीं मंदिर बनाना है। क्योंकि यहां एक मस्जिद है। पहले इसे हम तोड़ेंगे और इसकी जगह हम मंदिर बनाएंगे. क्या एक हिन्दुस्तानी के लिए अल्लाह में भरोसा रखना गलत चीज है।

मणिशंकर अय्यर अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहते है

आपको बता दें की मणिशंकर अय्यर अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में बने रहते है। इससे पहले गुजरात चुनाव के वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को नीच शब्द से संबोधित किया था, इसके बाद कांग्रेस नें उन्हें कुछ वक्त के लिए पार्टी से भी बाहर कर दिया था। उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव के वक्त भी प्रधानमंत्री मोदी के लिए चायवाला शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसका फायदा बीजेपी नें चुनाव के वक्त खूब उठाया था।