विदेशी जादूगर ने डॉलर को रुपये में ऐसे बदला कि पहुंच गया जेल

0
Noida News
Noida News

जादू हर किसी को पसंद होता है। लोग जब जादू को देखते हैं तो दंग रह जाते हैं। ऐसी ही एक जादूगरी के खेल में एक कैमरून देश के व्यक्ति को नोएडा में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

नोएडा पुलिस के मुताबिक कैमरून के एक व्यक्ति को मंगलवार को एक “जादू” के माध्यम से अपने भारतीय मुद्रा नोटों को अमेरिकी डॉलर में बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि आरोपी कामलेउ-नय अलैन को नोएडा सेक्टर 121 से गिरफ्तार किया गया।

आपको बता दें कि शख्स पहले भी धोखाधड़ी के लिए भारत में जेल जा चुका हैं और उसका पासपोर्ट वर्तमान में दिल्ली में तीस हजारी कोर्ट में जमा है। नोएडा के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कहा, “वह लोगों को उन्हें और अधिक पैसा लौटाने, और अपने भारतीय मुद्रा नोटों को अमेरिकी डॉलर के नोटों में बदलने का वादा करता था। उसके कब्जे से एक सफेद पाउडर और पानी जैसा तरल पदार्थ जब्त किया गया है, इन पदार्थों को वह नोटों को बदलने के लिए ‘मैजिक ट्रिक’ के जरिए इस्तेमाल करता था।

बता दें कि यह मामला तब आया जब एक व्यक्ति ने सोमवार को पुलिस से संपर्क किया और दावा किया कि इस विदेशी व्यक्ति ने “जादू की चाल “का उपयोग करके उसे 10 लाख रुपये का धोखा दिया है। अलैन नोटों पर अपनी” जादू की चाल “का उपयोग करता था और दो घंटे के बाद पैसे की जांच करने के लिए लोगों को बोलता था। पीड़ित ने बताया कि उसने उसे 10 लाख रुपये दिए और मुद्रा नोटों के आकार में सादे कागज में अमेरिकी करेंसी की तरह पीड़ित को कुछ कागज़ मिले। जिसमें पहले और आखिरी नोट के साथ 2,000 रुपये का नोट था।

यह भी पढ़ें: ऐसे जोड़े कभी न रखें करवाचौथ का व्रत, लगेगा पाप

पुलिस ने कहा कि विदेशी व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी, आईपीसी की धाराओं के तहत विदेशी अधिनियम और आईटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित के पास से 10 लाख रुपये बरामद हुए हैं और नकली नोटों की खेप भी पुलिस ने कब्जे में ले ली है।