ममता को बड़ा झटका, मोहर्रम के दिन ही होगा विसर्जन!

0
ममता को बड़ा झटका, मोहर्रम के दिन ही होगा विसर्जन!
ममता को बड़ा झटका, मोहर्रम के दिन ही होगा विसर्जन!

फेस्टिवल सीजन जहाँ एक तरफ खुशियों से भरा होता है तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश सरकारें अपने-अपने रूल्स जनता पर थोपनें से बाज नहीं आती है। जी हाँ, ऐसा ही कुछ बंगाल की जनता के साथ भी हुआ, जब ममता सरकार ने फेस्टिवल को लेकर रूल्स बना दिये थे। हालांकि ममता के रूल्स पर कोर्ट ने ब्रेक लगा दिया। आपको बता दें कि मोहर्रम और दुर्गा विसर्जन एक दिन ही है, जिसकी वजह से ममता सरकार ने दुर्गा विसर्जन पर रोक लगाते हुए अगले दिन करने का फरमान सुनाया था। आइये आपको बताते है कि ममता के फरमान पर कोर्ट ने क्यों लगाई लगाम

आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने बंगाल सरकार के उस फैसले को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था किमोहर्रम की वजह से दुर्गा विसर्जन दूसरे दिन होगा। साथ ही आपको यह भी बता दें कि कोलकाता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फरमान दिया है कि मोहर्रम और दुर्गा विसर्जन एक दिन ही होगा। कोर्ट के इस आदेश से वाकई ममता को बड़ा झटका लग गया है। जी हाँ, ममता अपनी बात पर ही अड़ी थी कि दुर्गा विसर्जन अगले दिन ही होगा, लेकिन कोर्ट ने ममता के फैसलें पर पानी फेर दिया।

कोर्ट ने ठुकराई सरकार की दलील…

आपको बता दें कि ममता सरकार की तमाम दलीलों को कोर्ट ने खारित करते हुए ममता के फैसलें पर ही बैन लगा दिया। आपको यह बता दें कि ममता सरकार द्वारा यह दलील दी गई थी कि दोनों कार्यक्रम अगर एक दिन हुए तो माहौल बिगड़ सकता है, कानूनी दिक्कते होंगी। हालांकि कोर्ट ने कहा कि दोनों के लिए अलग-अलग रूट बनाया जायें जिससे कानून व्यवस्था भी बनी रहेगी।

क्या था पूरा मामला….

आपको याद दिला दें कि ममता सरकार ने दुर्गा विसर्जन को मोहर्रम के दिन करने पर पाबंदी लगा दी थी, क्योंकि एक अक्टूबर को मोहर्रम है, जिसके लिए ममता सरकार ने दो अक्टूबर को विसर्जन करने के लिए कहा था। ममता सरकार के इस फैसलें के विरोध में हिंदू संगठनों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें हिंदू संगठनों को जीत मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + ten =