ममता बनर्जी ने कहा, BJP बंगाल में एक भी सीट नहीं जीत सकती है

0

लोकसभा चुनाव से पहले देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इसी बीच, चुनाव आयोग से पश्चिम बगांल को आगामी चुनाव के दौरान अति-संवेदनशील राज्य घोषित करने की BJP मांग पर ममता बनर्जी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि BJP केन्द्रीय बलों की आड़ में छिपने की कोशिश कर रही हैं क्योंकि वह राज्य में एक भी सीट नहीं जी सकती है इसलिए वह ऐसा कर रही है। ममता ने सुझाव देते हुए कहा कि चुनाव आयोग को सिर्फ़ BJP का नहीं बल्कि सभी राजनीतिक पार्टियों का ख़्याल रखना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए – कल बीजेपी ने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उसे अति-संवेदनशील राज्य घोषित करने की मांग की। मतदान के दौरान सभी मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय बलों को तैनात करने की भी मांग बीजेपी की तरफ़ से की गई है। बीजेपी की मांग के बाद, ममता बनर्जी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा वह (BJP) संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची कैसे तैयार कर रही है। चूंकि हम (बीजेपी अध्यक्ष) अमित शाह और प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) से टक्कर ले रहे हैं इसलिए बंगाल को निशाना बनाया जा रहा है. चुनाव आयोग को निष्पक्षता से बर्ताव करना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए – बीजेपी की नजरें बंगाल की 42 लोकसभा सीटों है। 2014 आमचुनाव में राज्य में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने 34, कांग्रेस ने चार और बीजेपी और CPM ने दो-दो सीटें जीती थीं।