पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती मीटिंग से रह सकती है दूर

0

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती और एसपी प्रमुख अखिलेश यादव वोटिंग खत्म होने से पहले दिल्ली में होने वाली मीटिंग को टाल सकते है. बात दे कि इस मिटिंग का नेतृत्व कांग्रेस द्वारा किया जाना है. ‘आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू बीते हफ्ते बंगाल गए थे और उन्होंने ममता बनर्जी से मीटिंग करने की बात कही थी, जिसको लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि जब तक चुनाव के नतीजे नही आ जाते तब तक मीटिंग की कोई जरूरत नही है

लोकसभा चुनाव 2019 के 6वें चरण के लिए 7 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग हुई. अब आखिरी चरण के लिए चुनाव 19 मई को होंगे. लेकिन चुनाव खत्म होने से पहले विपक्ष के बीच दरार की खबरें सामने आ रही हैं.

बता दें कि अगर विपक्ष के हक में फैसला आया तो पीएम पद के लिए एक बड़ा सवाल खड़ा हो जाएगा. विपक्ष नेताओं ने सतर्कता के साथ इस सवाल को टाला दिया है. लेकिन पीएम बनने की इच्छा मायावती और ममता दोनों के मन में है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम कई नेता पहले ही पीएम पद के लिए सुझा चुके हैं.

मायावती और ममता बनर्जी, कांग्रेस के साथ नजदीकी को नजर अंदाज कर रहै है. जबकि राष्ट्रीय स्तर पर दोनों कांग्रेस के साथ गठबंधन में हैं. मायावती ने कांग्रेस के प्रति अपने पक्ष को छुपाया भी नहीं और यूपी में उनसे गठबंधन से अलग हो गईं.