Mahindra Scorpio-N : सिर्फ 21 हजार रुपये में महिंद्रा की नई एसयूवी बुक करने का मौका, आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर की जानकारी

167
Mahindra Scorpio-N : सिर्फ 21 हजार रुपये में महिंद्रा की नई एसयूवी बुक करने का मौका, आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर की जानकारी

Mahindra Scorpio-N : सिर्फ 21 हजार रुपये में महिंद्रा की नई एसयूवी बुक करने का मौका, आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर की जानकारी

नई दिल्ली : महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके ट्वीट अधिकतर वायरल हो जाते हैं। शनिवार सुबह भी आनंद्र महिंद्रा ने ट्विटर पर कुछ शेयर किया। हालांकि, यह उनकी कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में ही है। यह प्रोडक्ट है महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) की नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N)। कंपनी की इस कार की बुकिंग आज से शुरू हो गई है। ग्राहक सिर्फ 21 हजार रुपये में इस कार की ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं। बुकिंग 30 जुलाई, सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है। आनंद्र महिंद्रा ने ट्विटर पर इसी कार की बुकिंग के लिए लोगों से तैयार रहने के लिए कहा। यह बुकिंग ‘पहले आओ पहले पाओ’ पर आधारित है। पहली 25,000 बुकिंग्स के लिए ही यह 21 हजार वाला ऑफर लागू है।

लंबे समय से लोग कर रहे थे इंतजार

महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। यह एक मिडसाइज एसयूवी है। महिंद्रा इस कार को लेकर भी उसी तरह उत्साहित है, जैसा उसे एक्सयूवी700 की बुकिंग के दौरान देखने को मिला था। बता दें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पिछले महीने ही लॉन्च हो चुकी है और इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

जानिए कब से शुरू होगी डिलीवरी

स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग कराने के बाद अगले 15 दिनों तक ग्राहकों को वेरिएंट और कलर ऑप्शन एडिट करने और फिर फाइनल लॉक करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद उनकी बुकिंग लॉक हो जाएगी। कंपनी अक्टूबर-नवंबर के बीच महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की डिलीवरी शुरू करेगी।

यह भी देखें

2022 Audi Q7 Facelift Review: ग्रैंड SUV की वापसी में कितना दम ?

यह है कीमत
वेरिएंट और कीमत की बात करें, तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को Z2, Z4, Z6 और Z8 जैसे 4 ट्रिम लेवल के कुल 9 वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इन वेरिएंट्स की कीमतें 11.99 लाख रुपये से लेकर 19.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। यह एसयूवी डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है।

जानिए क्या हैं फीचर्स

इंडियन एसयूवी मार्केट में लंबे समय से महिंद्रा स्कॉर्पियो लोगों की पसंद रही है। कंपनी ने इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को काफी सारे कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलावों के साथ पेश किया है। नई स्कॉर्पियो-एन में बेहतर फ्रंट और रियर लुक, नई हेडलाइट्स, डीआरएल समेत कई खास एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसमें 70 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 20.32 सीएम का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 3डी साउंड से लैस सोनी के 12 प्रीमियम स्पीकर, हाइएस्ट कमांड सीटिंग, 6-वे पावर अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कॉफी ब्लैक लेदरेट सीट्स, सेगमेंट में सबसे चौड़ा सनरूफ, इंटेलिजेंट 4X टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, पावरफुल डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन्स, मल्टीपल ड्राइव मोड, वॉयस कमांड, रिमोट इंजन स्टार्ट और टेंपरेचर कंट्रोल सहित कई खास खूबियां मौजूद हैं।
​Mahindra Scorpio-N का कौन सा मॉडल खरीदें? पढ़ें पेट्रोल और डीजल इंजन के सभी 22 वैरिएंट्स की कीमतें
52 हफ्ते के उच्च स्तर के करीब है कंपनी का शेयर

महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर (M&M Share Price) शनिवार को 1.35 फीसदी या 15.55 रुपये के उछाल के साथ 1164.75 पर बंद हुआ। इस शेयर का 52 हफ्ते का उच्च स्तर 1192.55 रुपये और निचला स्तर 671 रुपये है। कंपनी का बाजार पूंजीकरण बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर शुक्रवार को 1,44,800 करोड़ रुपये था।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News