सामने आया बॉलीवुड का काला सच, जानिए क्या है मामला

0

बॉलीवुड की दुनिया ऐसी चकाचौंध से भरी पड़ी है जिसमें हर कोई चमकना चाहता है। इस चमक में कई बार बॉलीवुड की ऐसे अंधेरे रास्ते दिखते है जो गुमनामी की मंजिल की तरफ़ बढ़ते है। हम बात कर रहे है बॉलीवुड के उस खलनायक महेश आनंद की जिसने हिंदी सिनेमा के चकाचौंध को तो देखा लेकिन इसके साथ ही इस खलनायक ने हिंदी सिनेमा के उस काले सच को भी दिखा दिया जिसके बारे में हर कोई नहीं जानता था।

महेश आनंद को अंधेरी स्थित उनके घर में शनिवार सुबह म्रत पाया गया। पुलिस ने बता की कई वर्षों से अकेले रह रहे और बेरोजगार महेश आनंद की मौत दो दिन पहले हो गई थी, और उनके सड़े हुए शव को पोस्टमार्टन के लिए कपूर अस्पताल भेजा गया है, ताकि मौत के समय और कारण का पता चल सके। 80 और 90 के दौर में उन्होंने कई फ़िल्मों में काम किया। वह अपनी लंबी और सख्त कद-काठी के लिए जाने जाते थे। वे हमेशा फ़िल्मों में खलनायक की भूमिका निभाते थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे थे।

कई सितारों के साथ काम किया

आनंद ने अमिताभ बच्चन, गोविंदा, संजय दत्त जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया। उन्होंने गंगा जमुना सरस्वती और शाहंशाह, मजबूर , थानेदार, बेताज बादशाह, कूली नंबर 1, लाल बादशाह, तूफान जैसे फ़िल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई। 15 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद वह हाल ही में पहलाज निहलानी की रंगीला राजा में गोविंदा के साथ दिखाई दिए थे। यह फ़िल्म इस साल जनवरी में रिलीज हुई थी।